लाइव टीवी

SA vs SL Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: आज कैसी होगी दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका मैच की पिच और मौसम

Updated Oct 30, 2021 | 09:05 IST

SA vs SL Pitch Report, Sharjah weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: आज दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टी20 विश्व कप 2021 का मैच शारजाह में खेला जाएगा। आइए जानते हैं इस मैच से जुड़ी खास बातें, पिच रिपोर्ट और कैसा रहेगा मौसम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
South Africa vs Sri Lanka, Sharjah pitch report
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 - दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका मैच आज
  • शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा मैच, कैसी होगी पिच और मौसम
  • ग्रुप-1 की इन दोनों टीमों के बीच अहम मुकाबले में कड़ी टक्कर होने की उम्मीद

South Africa vs Sri Lanka, Sharjah Pitch Report and weather prediction: आज टी20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup 2021) के मैच में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। सुपर-12 राउंड के इस मुकाबले के नतीजे का गहर प्रभाव ग्रुप-1 पर पड़ेगा। इस ग्रुप की अंक तालिका में इस समय दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर है जबकि श्रीलंका चौथे पायदान पर है। दोनों टीमों की स्थिति एक जैसी है, बस रन रेट का फर्क है। आज जब शारजाह में दोनों टीमें खेलेंगी तो वे जीतकर टॉप-2 में जगह बनाना चाहेंगी ताकि सेमीफाइनल के करीब पहुंच सकें।

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमों ने अब तक इस टूर्नामेंट के सुपर-12 राउंड में दो-दो मैच खेले हैं। दक्षिण अफ्रीका को पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जबकि दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में उनकी टीम को 8 विकेट से बड़ी जीत मिली थी। वहीं अगर बात करें श्रीलंकाई टीम की तो उन्होंने पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 5 विकेट से जीतकर आगाज किया था, लेकिन दूसरे ही मैच में वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट से पस्त हो गए थे।

कैसी है दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका मैच के लिए शारजाह की पिच (SA vs SL, Sharjah Pitch Report)

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच होने वाला ये मुकाबला उस शारजाह के मैदान पर खेला जा रहा है, जो पिछले एक महीने से, पहले आईपीएल और अब टी20 विश्व कप में सभी खिलाड़ियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए कठिन साबित हुई है लेकिन फिर दूसरी हकीकत ये भी है कि यहां कुछ मैचों में खूब रन भी बने हैं। इस बार यहां की पिच पर सर्वाधिक स्कोर (190 रन) अफगानिस्तान ने स्कॉटलैड के खिलाफ बनाया था। लेकिन उसी मैच में स्कॉटलैंड 60 रन पर ऑलआउट भी हो गई थी। अब तक यहां टी20 विश्व कप 2021 के चार मुकाबले खेले गए हैं जिसमें दो मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती, जबकि दो मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम। आज दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका को भी शारजाह में हर विभाग में सचेत रहना होगा।

आज कैसा होगा शारजाह का मौसम (Sharjah Weather Forecast)

बात करें शारजाह के मौसम की तो शनिवार को दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका मुकाबला दोपहर में खेला जाएगा। यानी खिलाड़ियों के सामने खेल की चुनौती के अलावा गर्मी का सामना करना भी बड़ी चुनौती होगा। शनिवार को शारजाह में मौसम एक बार फिर बेहद गर्म रहने का अनुमान है और बारिश की दूर-दूर तक को संभावनाएं नहीं हैं। मौसम साफ रहेगा, सूर्य की तपिश मैदान पर साफ महसूस की जाएगी। आज का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का अनुमान है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल