लाइव टीवी

Sri Lanka's T20I Squad for India series: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

Updated Feb 21, 2022 | 16:22 IST

Sri Lanka's t20i squad for India series: वनिंदु हसरंगा कोविड-19 से उबर चुके हैं और श्रीलंका स्‍क्‍वाड में उनकी वापसी हुई। चोटिल खिलाड़ी अविष्‍का फर्नांडो, नुवान थुषारा और रमेश मेंडिस बाहर हुए।

Loading ...
भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम की घोषणा
मुख्य बातें
  • भारत और श्रीलंका के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज
  • श्रीलंका ने भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • भारत के खिलाफ 24, 26 और 27 फरवरी को टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी श्रीलंकाई टीम

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट ने सोमवार को भारत के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। चोटिल खिलाड़‍ियों और अतिरिक्‍त खिलाड़‍ियों को छोड़कर श्रीलंका का स्क्‍वाड ऐसा है, जो ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर गई थी। दासुन शनाका को कप्‍तान बनाया गया जबकि चरित असलंका को उप-कप्‍तान बनाया गया है।

लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा कोविड-19 संक्रमण के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज से बाहर हुए थे। वह अब ठीक हो चुके हैं और उनकी राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई है। चोटिल खिलाड़ी अविष्‍का फर्नांडो, नुवान थुषारा और रमेश मेंडिस बाहर हो गए हैं। 18 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड में श्रीलंका क्रिकेट ने 21 साल के ऑफ स्पिनर आशियन डेनियल को शामिल किया है 'मंत्रिस्तरीय अनुमोदन के अधीन।' डेनियल ने अपने करियर में अब तक कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है।

हाल ही में श्रीलंका ने ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था, जहां पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में उसे 4-1 की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। आखिरी मुकाबले में कुसल मेंडिस और दासुन शनाका ने शानदार पारी खेलकर श्रीलंका को जीत दिलाई थी। वहीं भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज 24 से 27 फरवरी के बीच खेली जाएगी। पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 24 फरवरी को लखनऊ में खेला जाएगा। वहीं 26 और 27 फरवरी को दूसरा व तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच धर्मशाला में खेला जाएगा।

श्रीलंका का पूरा स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

दासुन शनाका (कप्‍तान), पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका (उप-कप्‍तान), दिनेश चंडीमल, दनुष्‍का गुनाथिलाका, कामिल मिश्रा, जानिथ लियानागे, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्‍ने, दुष्‍मंथ चमीरा, लहिरू कुमार, बिनुरा फर्नांडो, शिरन फर्नांडो, महीश थिक्षणा, जेफ्रे वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, आशियन डेनियन (मंत्रिस्तरीय अनुमोदन के अधीन)।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल