लाइव टीवी

श्रीलंका प्रीमियर लीग के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, जानिए कब कहां खेले जाएंगे मैच 

Updated Nov 08, 2020 | 19:22 IST

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टी20 लीग लंका प्रीमियर लीग के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले।

Loading ...
लंका प्रीमयर लीग
मुख्य बातें
  • 26 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होगा लीग का आयोजन
  • हंबनटोटा में खेले जाएंगे सभी मुकाबले
  • बायो सिक्योर बबल में होगा टूर्नामेंट का आयोजन

कोलंबो: श्रीलंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन के आयोजन पर लंबे समय से संशय बना हुआ था। कई बार इसके आयोजन की तारीख का ऐलान हुआ लेकिन कोरोना संकट के कारण उसे रद्द करना पड़ा। लेकिन अब इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं और इस बार टूर्नामेंट के पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है। 

इस बार भी श्रीलंका प्रीमियर लीग के आयोजन को लेकर बहुत सारे सवाल खड़े थे। लेकिन कुछ सप्ताह पहले श्रीलंका के राष्ट्रपति द्वारा आयोजन के लिए आयोजन के लिए हरी झंडी दिखाए जाने के बाद स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो गई। ऐसे में 26 नवंबर से 16 दिसंबर तक आयोजित होने वाली इस लीग का आगाज हंबनटोटा में कोलंबो किंग्स और कैंडी टस्कर्स के बीच मुकाबले के साथ होगा। टूर्नामेंट के सभी मैच महेंद्र राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

पांच टीमों वाली इस टी20 लीग में कुल 20 लीग मैच खेले जाएंगे। इसके बाद दो सेमीफाइनल और 16 दिसंबर को फाइनल खेला जाएगा। पहले टूर्नामेंट का आगाज 21 नवंबर को होने की संभावना थी लेकिन बाद में तारीख को बढ़ाकर 26 नवंबर कर दिया गया। श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सीनियर अधिकारियों के साथ कई दौर की बैठकों के बाद 5 नवंबर को अपनी ओर से सहमति  दे दी। 

बायो सिक्योर बबल में खेले जाएंगे मुकाबले
लंका प्रीमियर लीग का आयोजन भी बायो सिक्योर बबल में होगा और टूर्नामेंट के दौरान बेहद कड़ाई के साथ कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। श्रीलंका के प्रधानमंत्री महेंद्र राजपक्षे ने आईपीएल की अपार सफलता को देखते हुए कहा था कि श्रीलंका को भी अपनी टी20 लीग का आयोजन करना चाहिए। इसके बाद से श्रीलंका क्रिकेट की युवा एवं खेल मंत्रालय के साथ लगातार चर्चा चल रही थी। 

पांच दिग्गज पहले ही वापस ले चुके हैं नाम 
पांच दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों के विभिन्न कारणों से टूर्नामेंट से नाम वापस लेने की वजह से बड़ा नुकसान हो चुका है। नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में आंद्रे रसेल, डेविड मिलर, फॉफ डुप्लेसी, डाविड मलान और मनविंदर बैसला शामिल हैं। रसेल चोटिल हैं और बाकी के खिलाड़ियों को अपनी राष्ट्रीय टीमों के साथ जुड़ना है।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल