लाइव टीवी

SRI LANKA vs INDIA: भारत के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, 2 साल बाद खिलाड़ी की वापसी

Updated Jul 16, 2021 | 20:47 IST

SL squad for Sri Lanka vs India series: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच होने वाली वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान हुआ। लहिरू थिरिमने की टीम में एंट्री।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
श्रीलंका क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत का श्रीलंका दौरा - जुलाई 2021 - वनडे और टी20 सीरीज
  • श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने किया 24 सदस्यीय श्रीलंकाई टीम का ऐलान
  • श्रीलंकाई बल्लेबाज लहिरू थिरिमने ने की श्रीलंकाई टीम में वापसी

SRI LANKA vs INDIA: भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने शुक्रवार को 24 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इस सीरीज के लिए श्रीलंका बोर्ड ने लाहिरू कुमारा (Lahiru Kumara) को भी टीम में लिया है जो लंबे समय से बाहर चल रहे थे। लाहिरू कुमारा ने आखिरी वनडे 2019 में और आखिरी टी20 मार्च 2020 में खेला था।

'क्रिकबज' की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट ने भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अनकैप्ड लाहिरू उदाना, शिरान फर्नाडो और ईशान जयारत्ने को भी लिया है। टीम में धनंजय लक्ष्न और प्रवीण जयाविक्रमा भी शामिल हैं जो अबतक वनडे में खेलते थे और यह दोनों खिलाड़ी भारत के खिलाफ सीरीज से टी20 में डेब्यू के लिए तैयार हैं।

भारत के खिलाफ सीरीज में दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को कप्तान और धनंजय डी सिल्वा को उपकप्तान बनाया गया है। इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज कुशल परेरा चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए जबकि बिनुरा फर्नाडो जो चोट से उबर रहे हैं उन्हें टी20 सीरीज के लिए चुना गया है।

श्रीलंका टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद दोनों देशों के बीच सीरीज को कुछ दिन आगे बढ़ाया गया था। पहले यह सीरीज 13 जुलाई से होनी थी जो अब 18 जुलाई से शुरू होगी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जुलाई को होगा। वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज 25 जुलाई से शुरू होगी। भारत और श्रीलंका के बीच सभी मुकाबले कोलंबो के आर. प्रेमादासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

श्रीलंकाई टीम इस प्रकार है

दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, अविष्का फर्नाडो, भानुका राजपक्षे, पाथुम निसंका, चरिथ असालंका, वनिंदु हसारंगा, लाहिरू उदारा, रमेश मेंडिस, चमिका करूणारत्ने, बिनुरा फर्नाडो (सिर्फ टी20 के लिए), दुश्मंथा चमीरा, इशुरु उदाना, लक्ष्न संदाकन, अकीला धनंजय, शिरान फर्नाडो, धनंजय लक्ष्न, ईशान जयारत्ने, प्रवीण जयाविक्रमा, असिथा फर्नाडो, कासुन रजिथा, लाहिरू कुमारा, आशेन बंडारा और मिनोद भानुका।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल