लाइव टीवी

ZIM vs BAN, 1st ODI: लिटन दास का शतक, शाकिब का 'पंजा', बांग्लादेश की 155 रनों से विशाल जीत

Updated Jul 16, 2021 | 20:24 IST

Zimbabwe vs Bangladesh 1st ODI match report: बांग्लादेश और मेजबान जिंबाब्वे के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में लिटन दास और शाकिब अल हसन के धमाल से बांग्लादेश को बड़ी जीत मिली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जिंबाब्वे के खिलाफ लिटन दास का शतक
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का जिंबाब्वे दौरा 2021 - वनडे सीरीज का पहला मुकाबला
  • लिटन दास और शाकिब अल हसन ने पहले वनडे में दिखाया अपना दम
  • पहले वनडे में बांग्लादेश ने 155 रनों से बड़ी जीत दर्ज की

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे और बांग्लादेश के बीच हरारे (Harare) में खेले गए पहले वनडे मैच (Zimbabwe vs Bangladesh 1st ODI) में जिंबाब्वे की टीम ने बांग्लादेश को 155 रन से शिकस्त दे दी। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को हर विभाग में पस्त किया और वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। मैच में जहां बल्लेबाजी में लिटन दास (Liton Das) चमके, वहीं गेंदबाजी में अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) ने अपना दम दिखाया।

वनडे सीरीज के पहले मैच में जिंबाब्वे (Zimbabwe) ने टॉस जीतकर बांग्लादेश (Bangladesh) को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। बांग्लादेश का जब खाता भी नहीं खुला था तब मुजरबानी (Blessing Muzarabani) ने तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के रूप में उनको पहला झटका दे दिया। लेकिन इसके बाद लिटन दास ने शानदार शतक जड़ते हुए टीम को ंसंभाल लिया।

लिटन दास ने 114 गेंदों में 102 रनों की पारी खेली जिसमें 8 चौके शामिल थे। उनकी इस पारी के अलावा अंतिम ओवरों में आतिफ होसेन द्वारा 35 गेंदों में खेली गई 45 रनों की पारी के दम पर बांग्लादेश ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 276 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान जिंबाब्वे की तऱफ से ल्यूक जोंग्वे ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए जबकि गरावा और मुजुरबानी ने 2-2 विकेट लिए और टेंडाई चतारा ने 1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी जिंबाब्वे की टीम के सामने 277 रनों का लक्ष्य था। जिंबाब्वे के बल्लेबाज बांग्लादेश की गेंदबाजी के आगे ज्यादा देर तक टिक नहीं सके। रेजिस चकाब्वा की 54 रनों की पारी को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिकता नहीं दिखा। नतीजतन पूरी टीम 28.5 ओवर में 121 रन पर सिमट गई। इस दौरान शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) ने 30 रन देकर 5 विकेट झटके और वो बांग्लादेश की तरफ से वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी बन गए। बांग्लादेश ने 155 रनों से शानदार जीत दर्ज की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल