लाइव टीवी

बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद कुसल मेंडिस को रह गया इस बात का अफसोस

Updated Sep 02, 2022 | 08:00 IST

बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के लीग दौर के मुकाबले में श्रीलंका की 2 विकेट से रोमांचक जीत दिलाने वाले कुसल मेंडिस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जानिए इसके बाद उन्होंने क्या कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
कुसल मेंडिस
मुख्य बातें
  • कुसल मेंडिस का फिर चला बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में बला चला
  • 37 गेंद में खेली 60 रन की पारी, चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में मेंडिस ने जड़ा चौथा अर्शशतक

दुबई: एशिया कप में गुरुवार को श्रीलंका की 2 विकेट करीबी अंतर से जीत की इबारत पुछल्ले बल्लेबाजों ने लिखी लेकिन इस जीत का मंच टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने तैयार किया। 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को तेज शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए उन्होंने 45 रन की साझेदारी की। 

कुसल मेंडिस ने खेली 37 गेंद में 60 रन की पारी 
मेंडिस ने 37 गेंद में 60 रन की पारी खेली और अंत में टीम की जीत का सेहरा उनके सिर पर सजा। इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच में श्रीलंका की 2 विकेट के करीबी अंतर से जीत के बाद मेडिंस ने कहा, पारी के शुरुआती 6 ओवर में मैं जैसा अबतक करता आया हूं वो किया और अपना सामान्य खेल खेला। मैं चीजों का सरल रखते हुए खराब गेंदों का फायदा उठा रहा था।

नो बॉल पर मिला मेंडिस को जीवन दान
पारी की शुरुआत में ही मेंडिस को नो बॉल पर आउट हो गए थे। लेकिन तीसरे अंपायर ने गेंद को नो बॉल करार दिया और मेंडिस को जीवनदान मिल गया। इस बारे में मेंडिस ने कहा, नो बॉल के बाद मुझे फिर एक बार बल्लेबाजी का मौका मिला। मैं अंत तक पिच पर टिके रहकर मैच को समाप्त करना चाहता था। मैंने बस अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने की कोशिश की। 

कड़े अभ्यास का मिला है फायदा
अपने प्रदर्शन का श्रेय कड़े अभ्यास को देते हुए उन्होंने कहा, मैंने पिछले एक साल में बहुत अभ्यास किया है और मुझे अब अपनी भूमिका पता है। साथ ही मैं रोज कुछ ना कुछ सीखने का प्रयास कर रहा हूं। अंत में मैं श्रीलंकाई समर्थकों का धन्यवाद करना चाहता हूं। 

बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा चौथा अर्धशतक 
कुसल मेंडिस का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ जमकर चलता है। गुरुवार का अर्धशतक उनका बांग्लादेश के खिलाफ इस फॉर्मेट में चौथा है। इसबार उन्होंने 32 गेंद में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना पचासा पूरा किया और टीम को कप्तान दसुन शनाका के साथ मिलकर टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचा दिया। अब सुपर फोर राउंड में मेजबान टीम भारत पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमों के साथ भी दो-दो हाथ करती नजर आएगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल