लाइव टीवी

INDvAUS: बॉक्सिंग-डे टेस्ट में भारत को इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान    

Updated Dec 23, 2020 | 12:10 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी परेशानी बन सकता है।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • बॉक्सिंग डे टेस्ट में 100 से ज्यादा का है स्टीव स्मिथ का बल्लेबाजी औसत
  • करियर में खेले 7 बॉक्सिंग डे टेस्ट में स्मिथ ने जमकर मचाया है धमाल
  • एडिलेड टेस्ट में स्मिथ हो गए थे नाकाम, दोनों पारियों में बना सके थे 1-1 रन

मेलबर्न: भले ही भारत के खिलाफ एडिलेड में पिंक बॉल और दूधिया रोशनी के नीचे खेले गए पहले टेस्ट मैच में धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का बल्ला नहीं चला। एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ 29 गेंद में 1 रन बनाकर आउट हुए। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 1 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से जीत दिलाकर पवेलियन वापस लौटे। 

ऐसे में 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया ने कमर कस ली है। लेकिन नियमित कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में स्टीव स्मिथ का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में प्रदर्शन दोनों टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर साबित हो सकता है। स्टीव स्मिथ का बॉक्सिंग डे टेस्ट में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है जिसे नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। 

बॉक्सिंग डे टेस्ट में 100 से ज्यादा के औसत से बनाए हैं रन
अब तक करियर में सात बार बॉक्सिंग डे टेस्ट में स्मिथ शिरकत कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 113.50 के औसत से 908 रन बना चुके हैं। जिसमें 4 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं। ऐसे में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज स्मिथ एक बार फिर अपनी सबसे फेवरेट टीम भारत के खिलाफ बल्ले से धमाल मचाने उतरेंगे। पहले ही टेस्ट सीरीज में उनके लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही है लेकिन वनडे और टी20 सीरीज में वो अपने फॉर्म की झलक दिखा चुके हैं। 

भारत के खिलाफ स्मिथ का है शानदार रिकॉर्ड
भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। अबतक भारत के खिलाफ खेले 11 टेस्ट मैच की 22 पारियों में 4 बार नाबाद रहते हुए 79.50 की औसत से 1431 रन बनाए हैं। जिसमें 7 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। भारत के खिलाफ उनका सर्वाधिक स्कोर 192 रन रहा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल