लाइव टीवी

इधर आईपीएल नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा, उधर टी20 मैच में गंभीर रूप से घायल हुआ ये दिग्गज क्रिकेटर

Updated Feb 13, 2022 | 20:20 IST

Steve Smith Injury News: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच रविवार को सिडनी में खेले गए रोमांचक दूसरे टी20 मैच के दौरान अंतिम क्षणों में दिग्गज क्रिकेटर स्टीव स्मिथ गंभीर रूप से चोटिल हो गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
स्टीव स्मिथ चोटिल हुए
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका दूसरा टी20 मैच
  • स्टीव स्मिथ गंभीर रूप से हुए चोटिल
  • मैच में सुपर-ओवर के दौरान लगी चोट

रविवार को एक तरफ बेंगलुरू में आईपीएल नीलामी जारी थी, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच सिडनी में दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जा रहा था। आईपीएल नीलामी में एक खिलाड़ी को करारा झटका लगा, वो हैं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith)। राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर चुके स्टीव स्मिथ को इस नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा। वहीं, दूसरी तरफ सिडनी में टी20 मैच के दौरान वो गंभीर रूप से चोटिल हो गए।

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला गया दूसरा टी20 मैच काफी रोमांचक रहा, मैच टाई हुआ और इसका नतीजा सुपर-ओवर के जरिए निकाला गया। सुपर-ओवर में सब कुछ सही चल रहा था, तभी श्रीलंकाई बल्लेबाज ने एक छक्का जड़ा, वहां बाउंड्री पर खड़े स्टीव स्मिथ ने लाजवाब अंदाज में छलांग लगाकर छक्का रोकने का प्रयास किया और जब वो गिरे तो कंधे पर बुरी तरह से चोट लग गई।

स्टीव स्मिथ के गिरने का वीडियो

इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट करके जानकारी दे दी है कि स्टीव स्मिथ श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनका इलाज होगा और उनको आराम की सलाह दी गई है।

इस टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए, वहीं श्रीलंका ने भी 8 विकेट खोते हुए इतने ही रन बना दिए। इसके बाद सुपर-ओवर हुआ जिसमें जोश हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी पर श्रीलंका ने 5 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने तीन गेंदों में इस लक्ष्य को पूरा कर लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल