लाइव टीवी

एक से बढ़कर एक लड़इय्या: स्टीव स्मिथ ने बताए मौजूदा दौर के 4 सबसे धाकड़ गेंदबाजों के नाम

Updated Aug 08, 2021 | 21:29 IST

Steve Smith on Most Dominant Bowlers: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मौजूदा दौर के चार सबसे धाकड़ गेंदबाजों के नाम बताए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
स्टीव स्मिथ
मुख्य बातें
  • स्टीव स्मिथ ने 2010 में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था
  • उन्होंने कई धारदार गेंदबाजी आक्रमणों को धूल चटाई है
  • स्मिथ लंबे समय से ऑस्ट्रेलियाई टीम का अहम हिस्सा हैं

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने शानदार करियर में कई खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस किया है। उन्होंने दुनिया भर के क्रिकेट मैदानों पर अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने टेस्ट मैचों में टिककर बल्लेबाजी करने खेलने से लेकर टी20 में तेज-तर्रार पारियां खेली हैं। उनके नाम अनेक रिकॉर्ड हैं, जिनसे पता चलता है कि स्मिथ ने खतरनाक गेंदबाजों का बखूबी डटकर सामना किया।। हालांकि, स्मिथ उसके बावजूद कुछ गेंदबाजों के विरुद्ध बल्लेबाजी करना बिलकुल आसान नहीं समझते। 

स्मिथ ने इन चार गेंदबाजों का लिया नाम

दरअसल, एक ऑनलाइन सवाल-जवाब के सेशन के वक्त स्मिथ ने कई बातों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उसी दौरान कंगारू क्रिकेटर से मौजूदा दौर के सबसे असरदार गेंदबाज के बारे में पूछा गया। इसके जवाब में स्मिथ ने चार तेज गेंदबाजों के नाम बताए, जिन्हें वह सबसे धाकड़ मानते हैं। बता दें कि यह चारों गेंदबाज अभी तक मैदान पर अपने प्रदर्शन से एक से बढ़कर एक लड़इय्या साबित हुए हैं। स्मिथ ने कहा कि भारत के जसप्रीत बुमराह, इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस सबसे असरदार गेंदबाज हैं। 

चोट की वजह से क्रिकेट से दूर हैं स्मिथ

स्मिथ पिछले कई महीनों से कोहनी की चोट की वजह से क्रिकेट से दूर हैं। वह अंतिम बार आईपीएल 2021 के पहले चरण में खेलते हुए दिखाई दिए थे। स्मिथ ने पिछले महीने कहा था कि आईपीएल में चोट के कारण उन्हें दर्द निवारक दवाइयां भी लेनी पड़ी थीं। स्मिथ ने कुछ समय पहले अपने एक बयान से सभी को चौंका दिया था, जिसमें उन्होंने कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए टी20 विश्व कप से छोड़ सकते हैं। गौरतलब है कि स्मिथ ने साल 2010 में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था। वह 77 टेस्ट, 128 वनडे और 45 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 7540, 4378 और 794 रन बनाए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल