लाइव टीवी

स्टीव स्मिथ को क्रिकेट से जुड़ी ये चीज नहीं है पसंद, सचिन से जुड़ा खुलासा भी किया

Updated Dec 25, 2020 | 00:52 IST

Steve Smith and Nathan Lyon chat: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने खुद से जुड़ा एक खास खुलासा किया। उन्होंने बताया कि क्रिकेट में उनको क्या चीज नहीं है पसंद। सचिन तेंदुलकर से जुड़ी बात भी बताई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Steve Smith
मुख्य बातें
  • स्टीव स्मिथ और नाथन ल्योन के बीच हुई चर्चा
  • दिलचस्प बातचीत में स्टीव स्मिथ ने खुद से जुड़ी खास बातें बताईं
  • सचिन तेंदुलकर से जुड़ी बात भी सामने आई

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इस समय भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं। शनिवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरे टेस्ट का आगाज होने जा रहा है। इससे पहले स्टीव स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन ल्योन के बीच एक चर्चा हुई जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने कुछ दिलचस्प बातें सामने रखीं।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आधिकारिक प्रसारणकर्ता 7क्रिकेट ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें एक ही टीम के खिलाड़ी आपस में चर्चा करते दिख रहे हैं। इस कार्यक्रम (Team Bonding series) की कड़ी में स्टीव स्मिथ और नाथन ल्योन की बातचीत हुई।

इस बातचीत के दौरान दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे से कुछ हल्के-फुल्के सवाल पूछे। इसमें नाथन ल्योन ने स्टीव स्मिथ से एक सवाल जो सबसे अलग रहा। ये सवाल था कि- क्रिकेट की एक चीज जो आपको बिल्कुल पसंद नहीं है? इस पर स्मिथ ने जवाब देते हुए कहा- ''क्रिकेट की एक चीज जो सबसे ज्यादा नापसंद है वो है दिन समाप्त होने के बाद अपनी क्रिकेट किट को समेटना।''

सचिन तेंदुलकर का वो विकेट

इसके बाद एक सवाल ऐसा था जिस पर दोनों खिलाड़ियों ने दिलचस्प जवाब दिया। सवाल था कि- टेस्ट क्रिकेट में आपकी वो सर्वश्रेष्ठ गेंद जिस पर विकेट मिला? इस पर नाथन ल्योन ने कहा- 'सचिन तेंदुलकर को चेन्नई में आउट करना, वो शानदार पल था।' इसके बाद स्टीव स्मिथ ने कहा- ''हां, मैंने भी सचिन को आउट किया था, बैट और पैड कैच।''

गौरतलब है कि जब स्टीव स्मिथ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था, तब वो एक बेहतरीन लेग स्पिनर के रूप में आए थे। वो बल्लेबाजी भी कर लेते लेकिन उन्हें एक स्पिनर के रूप में प्राथमिकता दी जाती थी।

हालांकि बाद में उनका करियर ऐसा पलटा कि वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बन गए। मेलबर्न टेस्ट में भी स्टीव स्मिथ पर सबकी नजरें रहेंगी जहां भारतीय गेंदबाजों को उनके खिलाफ सतर्क रहना होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल