लाइव टीवी

'रहाणे और पुजारा टीम से बाहर करने पर शर्ट नहीं फाड़ेंगे', आखिर सुनील गावस्कर ने क्यों कही इतनी तल्ख बात

Updated Aug 13, 2021 | 21:33 IST

Sunil Gavaskar on Ajinkya Rahane and Cheteshwar Pujara: अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को खराब प्रदर्शन के चलते आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सुनील गावस्कर दोनों बल्लेबाजों के सपोर्ट में उतरे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा
मुख्य बातें
  • रहाणे-पुजारा का बल्ला पिछले कुछ समय से खामोश है
  • दोनों ने कई महीनों से अर्धशतक तक नहीं जमाया
  • रहाणे-पुजारा को लेकर गावस्कर ने अपनी राय रखी

भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का बल्ला पिछले कई खामोश है। दोनों ने आखिरी बार अर्धशतक फरवरी 2021 में जड़ा था और इस साल टेस्ट में 20 का औसत रहा है। खराब प्रदर्शन के चलते दो खिलाड़ियों को लगातार कड़ी आलोचना का साना करना पड़ रहा है। साथ ही रहाणे और पुजार के प्लेइंग इलेवन में बने रहने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। दोनों फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां अभी तक सिर्फ निराशाजनक बल्लेबाजी देखने को मिली है। रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 5 और लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 1 रन बनाया। वहीं, पुजारा ने नॉटिंघम टेस्ट में 4 और 12* बनाए जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 9 रन बनाए।

सुनील गावस्कर रहाणे-पुजारा के सपोर्ट में आगे आए

एक तरफ जहां रहाणे और पुजारा को निशाने पर लिया जा रहा तो दूसरी तरफ भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर दोनों बल्लेबाजों के सपोर्ट में आगे आए हैं। उन्होंने दोनों क्रिकेटरों के आलचकों को तल्ख जवाब दिया है। गावस्कर का कहना है कि पिछले कुछ समय में अनके भारतीय बल्लेबाजों ने बड़ी पारी नहीं खेली है, लेकिन रहाणे और पुजारा की ही क्यों आलोचना हो रही है। उन्हों कहा कि अगर दोनों को टीम से बाहर कर भी दिया तो वे शर्ट नहीं फाड़ लेंगे।

'रहाणे और पुजार को लेकर ही साव पूछे जा रहे हैं'

गावस्कर ने सोनी स्पोर्टस नेटवर्क पर बात करते हुए कहा, 'रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में 49 रन की पारी खेली थी। फाइनल में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। ईमानदारी के साथ कहूं तो इस अवधि में किसी और ने भी रन नहीं बनाए हैं। लेकिन सवाल सिर्फ दो क्रिकेटरों को लेकर ही पूछे जा रहे हैं। रहाणे और पुजारा लो-प्रोफाइल क्रिकेटर हैं। अगर दोनों को टीम से बाहर कर दिया गया तो वे अपनी शर्ट नहीं फाड़ेंगे और ना ही कोई तमाशा खड़ा करेंगे।'

'बार-बार एक ही तरह से आउट हो रहे हैं तो गड़बड़ है'

गावस्कर ने कहा कि रहाणे को खेलने दीजिए। अगर वह यहां रन नहीं बनाते हैं तो चिंता का कारण है। लेकिन चिंता उनकी तकनीकी क्षमताओं को लेकर होनी चाहिए। पुजारा को लेकर भी ऐसा ही रुख अपनाना चाहिए। वह ऑस्ट्रेलिया में गलत तरीके से शॉट खेलकर आउट हुए। वह आउटस्विंगर पर बीट हुए। इस संबंध में कुछ भी नहीं बदला है। इस चीज पर कौन ध्यान देगा? वहां मदद के लिए स्टाफ भी है। अगर आप बार-बार एक ही तरह से आउट हो रहे हैं तो न केवल आपकी तकनीक में बल्कि उन लोगों में भी कुछ गड़बड़ है जो मदद करने के लिए मौजूद हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल