लाइव टीवी

सुनील नरेन ने टी20 क्रिकेट में किया धमाका, संयुक्‍त दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा

Updated Feb 17, 2022 | 13:24 IST

Sunil Narine 13 ball fifty in BPL 2022: सुनील नरेन ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में कोमिला विक्‍टोरियंस की तरफ से खेलते हुए केवल 13 गेंदों में अर्धशतक जमाया। नरेन ने टी20 में संयुक्‍त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाया।

Loading ...
सुनील नरेन
मुख्य बातें
  • सुनील नरेन ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जमाया
  • नरेन ने अपनी पारी के दौरान पांच चौके और 6 छक्‍के जमाए
  • नरेन को कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किया है

कैरेबियाई ऑलराउंडर सुनील नरेन ने रिकॉर्ड्स बुक में एंट्री की, जब उन्‍होंने टी20 क्रिकेट में संयुक्‍त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाया। सुनील नरेन ने बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग 2022 के दूसरे क्‍वालीफायर में यह उपलब्धि हासिल की। में शेर ए बांग्‍ला स्‍टेडियम पर चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ सुनील नरेन ने कोमिला विक्‍टोरियंस के लिए ओपनिंग करते हुए यह कमाल किया। 

नरेन ने केवल 13 गेंदों में अर्धशतक जमाया, जो कि बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक बना। नरेन ने विक्‍टोरियंस केा टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाय। सुनील नरेन ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 5 चौके और 6 छक्‍के जमाए, जिसकी मदद से विक्‍टोरियंस ने केवल 12.5 ओवर में ही 149 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया। वैसे, टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड 12 गेंदों में है।

नरेन ने अपनी पारी की शुरूआत छठे गियर में डालकर की। उनकी पारी का सार ऐसा रहा: डॉट, 6, 4, 4, 6, 6, 4, 6, डॉट, 4, 6, 1, 6। सुनील नरेन 16 गेदों में 57 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद इमरुल कायेस (22) और फाफ डु प्‍लेसी (30*) ने विक्‍टोरियंस को जीत दिलाई। अपनी रिकॉर्ड पारी के बारे में बात करते हुए नरेन ने कहा, 'नहीं, जब मुझे ओपनिंग करने को कहा गया तो मैं खुश हुआ क्‍योंकि शुरूआती ओवरों में केवल दो फील्‍डर बाहर रहते हैं। यह विकेट बल्‍लेबाजी के लिए अच्‍छा था, ज्‍यादा स्पिन नहीं थी। नई गेंद बल्‍ले पर अच्‍छी तरह आ रही थी।'

सुनील नरेन आगे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आएंगे। वह इस समय भारत के खिलाफ जारी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में वेस्‍टइंडीज टीम का हिस्‍सा नहीं है। नरेन का टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भी राष्‍ट्रीय टीम में चयन नहीं हुआ था जबकि आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्‍छा था। नरेन को कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2022 नीलामी से पहले रिटेन किया था। नरेन के साथ केकेआर ने आंद्रे रसले, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को रिटेन किया था। केकेआर ने अगले सीजन के लिए श्रेयस अय्यर को अपना नया कप्‍तान नियुक्‍त किया है।

टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल