लाइव टीवी

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले भारतीय टीम को लगा दोहरा झटका

Updated Feb 23, 2022 | 09:40 IST

Suryakumar Yadav Injured: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव भी दीपक चाहर के बाद श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। जानिए क्या है वजह? 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सूर्यकुमार यादव
मुख्य बातें
  • दीपक चाहर के बाद सूर्यकुमार यादव भी हो गए हैं श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर
  • सूर्यकुमार यादव के हाथ में हो गया है हेयर लाइन फ्रैक्चर
  • सूर्यकुमार की चोट को सही होने में लगेगा 3 से 4 सप्ताह का वक्त

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया वनडे और टी20 सीरीज में अपने बल्ले से गदर मचाने वाले मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके बाहर होने की वजह हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर है। ये चोट उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में फील्डिंग के दौरान लगी थी। 

विंडीज के खिलाफ चुने गए थे प्लेयर ऑफ द सीरीज 
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुने गए सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर होने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। दीपक चाहर की जांघ की मांसपेशियों में तीसरे टी20 में गेंदबाजी के दौरान खिंचाव आ गया था। वो मैच में केवल 1.5 ओवर गेंदबाजी कर सके थे। चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें अपना ओवर अधूरा छोड़कर मैदान से बाहर जाना पड़ा था। जिसे वेंकटेश अय्यर ने पूरा किया था। इसके बाद वो मैदान पर दोबारा नहीं लौटे और अंत में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। 

सूर्यकुमार और वेंकटेश अय्यर की जोड़ी ने मचाया था धमाल
सूर्य कुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के तीन मैचों में 53.50 की  औसत और 194.54 के स्ट्राइक रेट से 107 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक जड़ा था। सूर्यकुमार ने सीरीज के पहले और आखिरी टी20 में वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर टीम इंडिया की जीत की पटकथा लिखी थी। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में बतौर फिनिशर उनकी कमी कप्तान रोहित शर्मा और टीम इंडिया को जरूर खलेगी। 

रिप्लेसमेंट का नहीं हुआ है ऐलान
दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव की जगह श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान बीसीसीआई ने नहीं किया है। भारतीय टीम मंगलवार को लखनऊ पहुंची है। ऐसे में बुधवार को दोनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जा सकता है। सीरीज का आगाज गुरुवार 24 फरवरी को होना है इसके बाद बाकी के मैच 27 और 28 फरवरी को धर्मशाला में खेले जाएंगे। 

आईपीएल के शुरुआती मैचों से भी हो सकते हैं बाहर
सूर्यकुमार यादव चोट की वजह से आईपीएल 2022 के शुरुआती दौर के कुछ मैच से बाहर हो सकते हैं। हेयरलाइन फ्रैक्चर के सही होने में और मैदान में वापसी करने में सूर्यकुमार को 3 से 4 सप्ताह का वक्त लगेगा। ऐसे में वो मुंबई इंडियन्स के लिए नए सीजन के शुरुआती मैचों में शिरकत नहीं कर पाएंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल