लाइव टीवी

अजीत आगरकर की हुई आईपीएल में एंट्री, बने इस टीम के सहायक कोच 

Updated Feb 23, 2022 | 09:18 IST

Ajit Agarkar Assistant Coach: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर को दिल्ली कैपिटल्स ने टीम में बतौर सहायक कोच शामिल किया है। 

Loading ...
अजीत आगरकर
मुख्य बातें
  • पहली बार किसी टीम के साथ बतौर कोच जुड़ रहे हैं आगरकर
  • आईपीएल में दिल्ली का बतौर खिलाड़ी कर चुके हैं प्रतिनिधित्व
  • साल 2013 में आगरकर ने कह दिया था क्रिकेट के सभी फॉमेट को अलविदा

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 से पहले भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर को दिल्ली कैपिटल्स ने अपना सहायक कोच नियुक्त किया है। आगरकर हेड कोच रिकी पॉन्टिंग, बैटिंग कोच प्रवीण आमरे और गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स के साथ टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे। 

हालांकि आगरकर की नियुक्ति के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने मोहम्मद कैफ और अजय रात्रा की बतौर टीम के सहायक कोच छुट्टी हो गई है। फ्रेंचाइजी ने दोनों के कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया है। कैफ दिल्ली कैपिटल्स के साथ साल 2019 में जुड़े थे। वहीं पूर्व विकेटकीपर रात्रा टीम के साथ पिछले सीजन ही जुड़े थे। 

बतौर कोच होगा करियर का पहला असाइन्मेंट
साल 2007 में आखिरी बार टीम इंडिया के लिए खेलने वाले 44 वर्षीय आगरकर पहली बार किसी टीम के साथ बतौर कोच जुड़ रहे हैं। पिछले कुछ समय से वो स्टार स्पोर्ट्स के लिए बतौर कॉमेंट्रेटर काम कर रहे हैं। भारत श्रीलंका सीरीज के बाद आगरकर दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ेंगे। 

साल 2013 में कहा था क्रिकेट को अलविदा
साल 2013 में आगरकर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। भारत के लिए 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 मैच खेल चुके आगरकर एक शानदार तेज गेंदबाज और बल्लेबाज थे। उन्होंने भारत के लिए टेस्ट में 58, वनडे में 288 और टी20 में 3 विकेट लिए। वो साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। 

आईपीएल में बतौर प्लेयर रहे थे केकेआर और दिल्ली के सदस्य 
अजीत आईपीएल में शुरुआती तीन सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के सदस्य रहे थे। इसके बाद वो चौथे सीजन में दिल्ली डेयरेडविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के सदस्य रहे थे। उन्होंने आईपीएल में कुल 42 मैच खेले जिसमें 39.69 की औसत और 8.83 की इकोनॉमी के साथ कुल 29 विकेट हासिल किए और इतने ही मैचों में 17.90 की औसत से 179 रन बनाए।   

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल