लाइव टीवी

T20 World Cup: डेविड वॉर्नर के समर्थन में उतरे शेन वॉर्न, उनके फॉर्म को लेकर दिया अहम बयान 

Updated Oct 22, 2021 | 15:49 IST

Shane Warne came in support of out of Form David Warner: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न ने फॉर्म से जूझ रहे कंगारू सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का समर्थन करते हुए कप्तान आरोन फिंच को अहम सलाह दी है।

Loading ...
डेविड वॉर्नर
मुख्य बातें
  • अभ्यास मैचों में भी नहीं चला डेविड वॉर्नर का बल्ला
  • आईपीएल का खराब फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप में भी है जारी
  • शेन वॉर्न ने वॉर्नर को शुरुआती मैचों की प्लेइंद इलेवन में शामिल किए जाने की वकालत की है

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के ऑपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इस क्रम में उनको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में टीम से बाहर बिठाया जा सकता है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन शेन वॉर्न ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें 23 अक्टूबर को आईसीसी टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले मैच के लिए टीम से बाहर नहीं किया जाना चाहिए।

आईपीएल 2021 में नहीं चला बल्ला
ऑस्ट्रेलिया, जिसने दुनिया के सबसे मजबूत टीमों से एक होने के बावजूद कभी टी 20 विश्व कप नहीं जीता है, शनिवार को अबू धाबी में 'सुपर 12' ग्रुप 1 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने जा रही है। डेविड वॉर्नर पिछले एक साल से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के साथ, जिसमें से वह पहले फेस के दौरान कप्तान थे, जिसके कारण उनकी टीम अंतिम स्थान पर रही। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन कप्तान बनाने के बाद उनका फॉर्म खराब रहा, उन्हें दुबई में कुछ मैच खिलाने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया।

अभ्यास मैचों में भी शांत रहा वॉर्नर का बल्ला
आईसीसी टी20 के अभ्यास मैचों में भी ऑस्ट्रेलियाई की खराब फॉर्म जारी रही, जिसके कारण कप्तान आरोन फिंच नहीं चाहेंगे कि अहम मैचों में उनकी सलामी बल्लेबाजी फेल रहे। वहीं, वॉर्नर का समर्थन करते हुए वॉर्न ने उनको टीम में शामिल करने की वकालत की है।

बड़े मैच के बड़े खिलाड़ी 
वार्न ने शुक्रवार को सेन ब्रेकफास्ट से कहा, मेरे लिए, डेविड वॉर्नर एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, ये सही है कि पिछले कुछ दिनों में उनका प्रदर्शन खराब रहा है, क्योंकि उन्होंने ज्यादा मैच नहीं खेले हैं इसलिए वह आउट ऑफ फॉर्म हैं। वॉर्न ने कहा, लेकिन मुझे लगता है कि वह उस तरह का खिलाड़ी है जो बड़े मौके पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। 

अगर लय हासिल कर ली को मचाएंगे धमाल
वॉर्न ने आगे कहा, जैसा कि क्रिकेट में एक कहावत 'फॉर्म इज टेंप्रेरी एंड क्लास इज पर्मानेंट' प्रचलिच है। मुझे लगता है कि  डेविड के साथ भी ऐसा ही है, वो एक ऊर्जावान खिलाड़ी हैं। अगर 34 वर्षीय खिलाड़ी रन बनाने में सफल होते हैं तो उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और वो आगे चलकर टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार हो सकते हैं। 

वॉर्न ने आगे कहा, यदि वो लय हासिल कर लेते हैं तो शुरुआती दो मैच बेहद अहम होंगे। अगर उनका बल्ला चल निकला तो वो टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं। वो टीम के लिए बेहद अहम होंगे इसलिए मेरे लिहाज से वो टीम में होंगे इसपर मुझे संदेह नहीं है। वो जरूर खेलेंगे और अपनी लय हासिल करने में सफल होंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल