लाइव टीवी

PAK vs NZ Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: कैसी होगी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड मैच की पिच और मौसम

Updated Oct 26, 2021 | 09:34 IST

PAK vs NZ Pitch Report, Sharjah weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा। दोनों टीमें शारजाह के मैदान पर भिड़ेंगी।

Loading ...
Pakistan vs New Zealand, Sharjah Cricket Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप का सातवां सुपर-12 राउंड मुकाबला
  • आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम टकराएंगी
  • जानें, कैसी होगी इस मुकाबले की पिच और मौसम

Pakistan vs New Zealand Match Pitch Report: बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम का टी20 विश्व कप 2021 में अपने अभियान का आगाज जीत के साथ किया। पाकिस्तान ने सुपर-12 राउंडर के अपने पहले मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से शिकस्त दी। पाकिस्तान को अब दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ना है। दोनों टीमें मंगलवार को शाम साढ़े सात बजे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। न्यूजीलैंड टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। पाकिस्तानी टीम जहां अपनी जीत के लय को बरकरार रखने की फिराक में होगी वहीं न्यूजीलैंड विजयी शुरुआत करना चाहेगी।

कैसी होगी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड मैच की पिच (Pakistan vs New Zealand Pitch Report)

दुबई और अबू धाबी की तुलना में शारजाह की पिच बड़े हिट लगाने के लिए अनुकूल है। साथ ही गेंदबाजों को भी पिच से पर्याप्त मदद मिलने की संभावना है। शारजाह के मैदान पर सुपर-12 के दो मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें टीमों ने अच्छा स्कोर खड़ा किया। यहां बांग्लादेश के खिलाफ मैच में श्रीलंका ने 172 रन का टारगेट चेज किया जबकि अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड के विरुद्ध 190 रन बनाए। हालांकि, स्कॉटलैंड लक्ष्य का पीछे करते समय महज 60 रन पर सिटम गई थी। ऐसे में अगर बल्लेबाजों को एक बार फिर पिच से मदद मिली तो पाकिस्ता बनाम न्यूजीलैंड मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। छोटी बाउंड्री के कारण धूम-धड़ाके की उम्मीद भी है।

आज शारजाह का मौसम कैसा रहेगा? (Sharjah weather Forecast Today)

शारजाह में मंगलवार को दिन में मौसम गर्म रहेगा। वहीं, शाम को जब पाकिस्तान और न्यूजलैंड का मैच शुरू होगा तो गर्मी से राहत मिलेगी। हालांकि, खिलाड़ियों को मैच के समय थोड़ी उमस की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। शारजाह का तापमान दिन में लगभग 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा और शाम में 30 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है। उमस करीब 55 फीसदी रह सकती है और हवा 8-10 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है। गौरतलब है कि दूसरी पारी के दौरान ओस के कारण परेशानी हो सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल