लाइव टीवी

SCO vs PNG T20 Match Highlights: स्कॉटलैंड ने की सुपर-12 राउंड में अपनी जगह पक्की, पापुआ न्यू गिनी को दी करारी मात 

Updated Oct 19, 2021 | 20:18 IST

T20 World Cup 2021 Scotland beat Papua New Guinea: स्कॉटलैंड ने मंगलवार को खेले गए ग्रुप बी के मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को मात देकर अपनी जगह सुपर-12 राउंड में तकरीबन पक्की कर ली है।

Loading ...
स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम( साभार T20 World Cup)
मुख्य बातें
  • स्कॉटलैंड ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, पहुंचा ग्रुप बी में टॉप पर
  • 4 अंक के साथ स्कॉटलैंड ने तकरीबन पक्की की सुपर-12 राउंड के लिए अपनी जगह
  • पापुआ न्यू गिनी को मिली लगातार दूसरे मैच में मात

Scotland vs Papua New Guinea T20 World Cup 2021 Match Highlights: टी20 वर्ल्ड कप के तीसरे दिन स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 17 रन के अंतर से मात देकर सुपर 12 राउंड में अपनी जगह तकरीबन पक्की कर ली है। ग्रुप बी के तीसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने पापुआ न्यू गिनी के सामने जीत के लिए 166 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन पीएनजी की टीम 19.3 ओवर में 148 रन पर ढेर हो गई और 17 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। 

ग्रुप बी में टॉप पर पहुंचा स्कॉटलैंड
ये स्कॉटलैंड की लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड अंक तालिका में ग्रुप बी में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है और उसका सुपर 12 राउंड में पहुंचान तय हो गया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि ग्रुप के अन्य मुकाबलों के बाद होगी।

खराब रही थी स्कॉटलैंड की शुरुआत
टॉस जीतकर स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी वहीं रही और 3.4 ओवर में 26 रन पर उसके दोनों सलामी बल्लेबाद पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में मैथ्यू क्रॉस और रिची बैरिंग्टन ने पारी को संभाला और अपनी टीम को  12.5 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया। 118 स्कोर पर 14.3 ओवर में क्रॉस को अताई ने अर्धशतक पूरा करने से पहले पवेलियन वापस भेज दिया। 

20 ओवर में बनाए 9 विकेट पर 165 रन 
क्रॉस के आउट होने के बाद दूसरा छोर थामे रिची बैरिंगटन ने 37 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से पूरा किया। स्कॉटलैंड के 150 रन के पार पहुंचाने के बाद कैलम मैक्लॉड पवेलियन लौट गए। उन्होंने 10 रन बनाए। इसके बाद अंतिम ओवरों में बेरिंग्टन ने तेजी से रन बनाने की कोशिख की और 19वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 49 गेंद पर 70 रन का पीरी खाली। इसके बाद स्कॉटलैंड ने अंतिम ओवर में चार विकेट गंवा दिए और अंत में 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए।

35 रन पर पापुआ न्यू गिनी ने गंवा दिए थे 5 विकेट 
इसके बाद जीत के लिए 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते उतरी पापुआ न्य गिनी की शुरुआत बेहद खराब रही। 6 ओवर में 35 के स्कोर पर पीएनजी ने पांच विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में टीम ने निचले क्रम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। सीसे बाऊ ने 23 गेंद में 24 और नॉर्मन वनुआ ने 37 गेंद में 47 रन की पारी खेली। उसके बाद केपलिन डोरिगा ने 18 और चाड सोपर ने 16 रन की पारी खेली। 

पुछल्ले बल्लेबाजों ने शानदार वापसी करके जीत के करीब पहुंचाया
अंतिम ओवर में जीत के लिए पीएनजी के 24 रन बनाने थे। दो गेंद में पीएनजी ने काबुआ मोरिया के शानदार छक्के की बदौलत 6 रन बना लिए थे। अंतिम चार गेंद में पीएनजी की टीम को 18 रन बनाने थे और उसके पास केवल एक विकेट शेष था। 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर सोपर पवेलियन लौट गए  पीएनजी की टीम को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। उसके लिए टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल