लाइव टीवी

T20 World Cup Semi-Final: टी20 विश्व कप सेमीफाइनल की 4 टीमें हुईं तय, जानिए कौन किससे कब टकरायेगा

Updated Nov 07, 2021 | 23:05 IST

टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की जीत के बाद सेमीफाइनल के समीकरण फाइनल हो गए। जानिए कब कौन सी टीम फाइनल में किससे टकराएगी।

Loading ...
टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमाफाइनल में पहुंचने वाली टीमें
मुख्य बातें
  • ग्रुप 1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पहुंची सेमीफाइनल में
  • ग्रुप 2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने की सेमीफाइनल में एंट्री
  • 10 और 11 नवंबर को अबूधाबी और दुूबई में खेले जाएंगे सेमीफाइनल के मुकाबले

अबूधाबी: न्यूजीलैंड की अफगानिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में जीत के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप की चारों टीमों का फैसला हो गया। सुपर-12 दौर के ग्रुप-1 से शनिवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहले और दूसरे पायदान पर रहते हुए पहुंचने में सफल रही थीं। सेमीफाइनल मुकाबलों में कब किस टीम का किससे मुकाबला होगा यह भी पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए मुकाबले के बाद तय हो गया। 

सुपर-12 के ग्रुप 2 में पाकिस्तान की टीम पांच मैच में पांच जीत के साथ पहले पायदान पर और न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर रही। ऐसे में अब सेमीफाइनल में पाकिस्तान की भिड़त ग्रुप-1 दूसरे पायदान पर रही ऑस्ट्रेलिया से होगी। वहीं ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर रही न्यूजीलैंड की भिड़ंत ग्रुप 1 में पहले पायदान पर रही इंग्लैंड के साथ होगी। 

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा पहला सेमीफाइनल
पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में  इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होगा। इसके बाद दोनों सेमीफाइनल में जीत हासिल करने वाली टीमें 14 नवंबर को खिताबी मुकाबले में दुबई में एक दूसरे से भिड़ेंगी।  

न्यूजीलैंड के पास इंग्लैंड से साल 2019 में वनडे विश्व कप के फाइनल में मिली हार का हिसाब चुकता करने का शानदार मौका होगा। न्यूजीलैंड की टीम अगर इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में पहुंचती है तो वो लगातार तीन साल में तीनों फॉर्मेट के फाइनल में पहुंचने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। 

पहला सेमीफाइनल, 10 नवंबर: इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड-शेख जायद स्टेडियम-अबूधाबी
दूसरा सेमीफाइनल, 11 नवंबर: पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया-दुबई क्रिकेट स्टेडियम-दुबई  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल