लाइव टीवी

39 साल की उम्र में शोएब मलिक ने जड़ा ताबड़तोड़ पचासा, स्टेडियम में उत्साह बढ़ाती नजर आईं सानिया मिर्जा 

Updated Nov 07, 2021 | 22:25 IST

Shoaib malik's 18 balls Fifty: स्कॉटलैंड के खिलाफ रविवार को पाकिस्तान सबसे सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिका की बल्लेबाजी का विटेंज शो देखने को मिला। छक्कों की बारिश देखकर पत्नी सानिया मिर्जा भी खुशी से झूमती नजर आईं। 

Loading ...
शोएब मलिक और सानिया मिर्जा( एपी और स्क्रीन ग्रैब)
मुख्य बातें
  • 39 वर्षीय शोएब मलिक ने रविवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेली 18 गेंद में 54 रन की आतिशी पारी
  • इस पारी के दौरान शोएब मलिक ने जड़े 6 शानदार छक्के
  • छक्के के साथ मलिक ने पूरा किया अर्धशतक और की मौजूदा विश्वकप में केएल राहुल के सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड की बराबरी

शारजाह: पाकिस्तान क्रिकेट टीम रविवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले अपनी तैयारियों को परखने के लिए सुपर-12 दौर के अपने पांचवें और आखिरी मुकाबले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। धीमी शुरुआत के बाद पाकिस्तानी टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया।

कप्तान बाबर आजम ने टूर्नामेंट में चौथा अर्धशतक जड़ा और 47 गेंद में 66 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पारी के अंत में 39 वर्षीय शोएब मलिक का विंटेज शो देखने को मिला।  शोएब मलिक ने अंतिम ओवरों में स्कॉलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 18 गेंद में ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 1 चौका और 6 छक्के जड़े। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। 

आखिरी 15 गेंद में पाकिस्तान ने बनाए 47 रन, खुशी से झूमती दिखीं सानिया मिर्जा
बाबर आजम जब आउट हुए तब पाकिस्तान ने 17.3 ओवर में 4 विकेट पर 142 रन बना लिए थे। लेकिन अंतिम 15 गेंद पर शोएब मलिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 47 रन जड़ दिए। जिसमें 5 छक्के शामिल थे। शोएब मलिक की आतिशी बल्लेबाजी देखकर मैदान पर मौजूद दर्शक खुशी से झूम रहे थे। शोएब की आतिशी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने वालों में उनकी पत्नी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भी शामिल थीं। 

अंतिम ओवर में शोएब ने जड़े तीन छक्के 
स्कॉटलैंड के कप्तान में पारी के आखिरी ओवर में गेंद लेग स्पिनर क्रिस ग्रेव्स को देने की भूल कर दी। शोएब ने इस ओवर की आखिरी पांच गेंदों में तीन छक्के और 1 चौके की मदद से कुल 26 रन जड़ दिए और टीम को 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। 

टी20 वर्ल्ड कप में जड़ा पाकिस्तान के लिए सबसे तेज अर्धशतक
शोएब अंत में 18 गेंद में 54 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया और मौजूदा टी20 विश्व कप में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। राहुल ने भी स्कॉटलैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में 18 गेंद में अर्धशतक जड़ा था। शोएब टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल