लाइव टीवी

T20 World Cup: राशिद खान के इस्तीफे के बाद ये खिलाड़ी बन सकता है अफगानिस्तान का नया कप्तान 

Updated Sep 10, 2021 | 09:45 IST

Afghanistan Cricket Team's New Captain: राशिद खान के अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटने के बाद इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का नया कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मोहम्मद नबी
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप की टीम का ऐलान होते ही राशिद खान ने छोड़ दी कप्तानी
  • टीम का नया कप्तान बनने की रेस में मोहम्मद नबी हैं सबसे आगे
  • राशिद खान का दावा था कि टीम के ऐलान से पहले नहीं ली गई उनकी सहमति

Mohammad Nabi set to lead Afghanistan in T20 World Cup: यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तानी टीम के चयन के बाद कप्तान राशिद खान ने गुरुवार को इस्तीफे का ऐलान कर दिया। 

राशिद ने कप्तानी छोड़ने की घोषणा करते हुए दावा किया कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान करने से पहले उनकी सहमति भी नहीं ली गई। 

ऐसे में अब राशिद खान के कमान छोड़ने के बाद मोहम्मद नबी को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम का नया कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। नबी पहले भी अफगानिस्तानी टीम की कप्तानी संभाल चुके हैं। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान किया उसके कुछ मिनट बाद ही राशिद खान के इस्तीफे की खबर आ गई। उन्होंने दावा किया कि चयन समिति और एसीबी दोनों में से किसी ने भी उनकी सहमति टीम की घोषणा किए जाने से पहले नहीं ली।

राशिद ने ट्वीट करके कहा, मैं कप्तान के रूप में देश का एक जिम्मेदार व्यक्ति हूं। मुझे टीम चयन में हिस्सा लेने का अधिकार है। चयन समिति और एसीबी ने टीम का ऐलान करने से पहले मेरी सहमति नहीं ली। इस परिस्थिति में मैंने तत्काल अफगानिस्तान क्रिकेट टीम कप्तानी से हटने का फैसला किया है। अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए हमेशा गर्व का विषय रहा है।

 टी 20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम: 
राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, शरफुद्दीन अशरफ हसन , दौलत जादरान, शापूर जादरान, कैस अहमद 

रिजर्व खिलाड़ी: अफसर जजई, फरीद अहमद मलिक 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल