लाइव टीवी

VIDEO: अनोखे अंदाज में टीम इंडिया ने की प्रैक्टिस, विराट बोले- 'मुझे यही ज्यादा पसंद है'

Updated Nov 17, 2020 | 20:38 IST

Indian cricket team training session: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया कुछ अलग तरह का अभ्यास कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के दौरान विराट कोहली (BCCI)

सिडनी: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले वनडे सीरीज में खेलना है, उसके बाद उन्हें टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है लेकिन कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने कुछ अलग अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। टीम के शीर्ष बल्लेबाजों ने अगले महीने होने वाली टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को लाल और गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच की तरह अभ्यास किया। इस अभ्यास सत्र में वनडे, टी20 और टेस्ट टीम में शामिल सभी शीर्ष बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने हिस्सा लिया।

कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट की जिसमें वह अनुभवी मोहम्मद शमी और युवा मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी पर अभ्यास कर रहे है। उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा, ‘‘मुझे टेस्ट क्रिकेट (अभ्यास) सत्र पसंद है।’’ कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे।

वीडियो में दिखा अंदाज

वीडियो में खिलाड़ियों को नेट की जगह मैदान के बीच बनी पिच पर टेस्ट मैच की तरह क्षेत्ररक्षण और दूसरे छोर पर बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी अभ्यास करते देखा गया। ज्यादातर खिलाड़ी पिछले दो महीनों से आईपीएल में व्यस्त थे ऐसे में उन्होंने सफेद गेंद से अभ्यास करने की जगह टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली लाल और गुलाबी गेंद से अभ्यास करते हुए हुए देखा गया।

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी गुलाबी गेंद का सामना कर रहे थे जिससे यह संकेत मिलता है कि पहले टेस्ट के लिए अंतिम 11 में उनकी दावेदारी होगी। टीम इंडिया 27 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने उतरेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल