लाइव टीवी

बांह पर काली पट्टी बांधकर उतरी टीम इंडिया, खिलाड़ियों ने तारक सिन्हा को दी श्रद्धांजलि

Updated Nov 08, 2021 | 20:52 IST

Team India wears Black Arm Band: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने सोमवार को नामीबिया के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच के दौरान अपनी बांह पर काली पट्टी बांधी। ऐसा स्वर्गीय कोच तारक सिन्हा को श्रद्धांजलि देने के लिए किया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय खिलाड़ियों ने बांधी काली पट्टी (BCCI)
मुख्य बातें
  • भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर उतरे
  • तारक सिन्हा को श्रद्धांजलि देने के लिए बांधी काली पट्टी
  • कोच तारक सिन्हा का पिछले हफ्ते हुआ था निधन

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सोमवार को नामीबिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के अपने अंतिम मैच में प्रसिद्ध कोच तारक सिन्हा के सम्मान में बांह पर काले रंग की पट्टी पहन कर मैदान पर उतरे। सिन्हा का पिछले सप्ताह निधन हो गया था। सिन्हा को भारत के कुछ बेहतरीन क्रिकेटरों को तैयार करने का श्रेय जाता है, जिनमें मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, शिखर धवन और पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा शामिल हैं।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से जारी बयान में कहा गया, ‘‘ भारतीय क्रिकेट टीम ने द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता और बेहद सम्मानित कोच तारक सिन्हा को श्रद्धांजलि देने के लिए आज बांह पर काली पट्टी बांधी है, जिनका शनिवार को निधन हो गया।’’ सिन्हा का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे।

सिन्हा दिल्ली के प्रसिद्ध सोनेट क्लब में पिता तुल्य थे, जिसने देश को कई बेहतरीन खिलाड़ी दिये। सुरिंदर खन्ना, मनोज प्रभाकर, दिवंगत रमन लांबा, अजय शर्मा, अतुल वासन और संजीव शर्मा जैसे उनके शिष्यों ने दिल्ली क्रिकेट पर राज किया और भारत के लिए भी खेले।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल