लाइव टीवी

जानिए भारतीय टी20 कप्तान के रूप में आखिरी मैच से पहले कोहली ने क्या कुछ कहा, रोहित शर्मा पर भी बोले

Updated Nov 08, 2021 | 20:34 IST

Virat Kohli's statement on his last match as captain: भारतीय टी20 टीम की आखिरी बार कप्तानी करने उतरे कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • भारतीय टी20 टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली का अंतिम मैच
  • भारत-नामीबिया टी20 वर्ल्ड कप मैच से पहले विराट कोहली ने दिया बयान
  • कप्तान के रूप में अपने अनुभव के बारे में दिल की बात साझा की

टी20 प्रारूप में भारतीय कप्तान के तौर पर आईसीसी विश्व कप के सुपर 12 चरण में नामीबिया के खिलाफ आखिरी बार मैदान पर उतरे विराट कोहली ने कहा कि देश की टीम का नेतृत्व करना उनके लिए सम्मान की बात है। कप्तान के तौर पर कोहली के आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के अलावा यह रवि शास्त्री और कोचिंग दल के अन्य सदस्यों का यह आखिरी मुकाबला है।

विराट कोहली ने टॉस के बाद कहा, ‘‘हम गेंदबाजी करना चाहेंगे। टॉस ने यहां काफी अहम भूमिका निभाई है। हम जो चाहते हैं, वह शुरुआत से अच्छा करना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए यह (टीम का नेतृत्व करना) सम्मान की बात है, मुझे मौका दिया गया और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश की। लेकिन यह दूसरों के लिए जगह बनाने और आगे बढ़ने के बारे में है।’’

कप्तान ने कहा, ‘‘टीम ने जिस तरह से खेला है, उस पर मुझे बहुत गर्व है। अब मुझे लगता है कि इस टीम को आगे बढ़ाने के लिए दूसरों को जिम्मेदारी देने का समय आ गया है। जाहिर तौर पर रोहित यहां हैं और वह कुछ समय से चीजों को देख रहे हैं।’’ उम्मीद की जा रही है कि सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कोहली की जगह लेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल