लाइव टीवी

कार्यक्रम का ऐलान, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया

Updated Apr 08, 2022 | 20:50 IST

India vs England, Warm-up games schedule announced: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज से पहले दो अभ्यास मैच भी खेलेगी जिसका कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज
  • वनडे और टी20 सीरीज से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगा भारत, कार्यक्रम घोषित
  • डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ भारत खेलेगा प्रैक्टिस मैचभ

भारत जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले डर्बीशर और नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ दो टी20 अभ्यास मैच खेलेगा। ये मैच क्रमश: एक और तीन जुलाई को खेले जाएंगे। ये दोनों मैच तब खेले जाएंगे जब भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल कोविड-19 प्रकोप के कारण स्थगित किया गया पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह मैच एक से पांच जुलाई के बीच एजबेस्टन में होगा। भारत श्रृंखला में अभी 2-1 से आगे है।

डर्बीशर ने अपनी वेबसाइट पर इसकी घोषणा करते हुए कहा, ‘‘भारत शुक्रवार एक जुलाई को इंकोरा काउंटी ग्राउंड पर डर्बीशर से भिड़ेगा। विश्व की नंबर एक रैंकिंग की टी20 टीम डर्बीशर के खिलाफ खेलकर आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्व कप की अपनी तैयारी जारी रखेगी।’’ नॉर्थम्पटनशर ने लिखा, ‘‘नॉर्थम्पटनशर इस साल गर्मियों में भारत की टी20 अभ्यास मैच के लिये मेजबानी करेगा।’’

भारत और इंग्लैंड के बीच सात जुलाई से तीन टी20 मैच खेले जाएंगे जबकि इन दोनों टीम के बीच 12 जुलाई से तीन वनडे मैच की श्रृंखला होगी। भारत को आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को दो टी20 मैच खेलने हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल