लाइव टीवी

ऐलानः दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम को मिले दो नए कप्तान, ये हैं नए वनडे-टी20 और टेस्ट कप्तान

Updated Mar 04, 2021 | 20:40 IST

New South African Limited over and test captain: क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने आखिरकार दक्षिण अफ्रीका के नए सीमित ओवर कप्तान और टेस्ट कप्तान का ऐलान कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
तेम्बा बावुमा और डीन एल्गर
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीकी टीम को मिला नया कप्तान
  • तेम्बा बावुमा बने दक्षिण अफ्रीका की वनडे-टी20 टीम के कप्तान
  • डीन एलगर को मिली टेस्ट टीम की कमान

जोहानिसबर्गः क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने गुरुवार को तेम्बा बावुमा को सीमित ओवरों की टीम जबकि डीन एल्गर को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया। सीएसए के बयान में क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए मुश्किल समय में टीम की अगुआई करने के लिए क्विंटन डिकॉक का आभार जताया।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान स्मिथ ने कहा, ‘‘सीमित ओवरों के प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में क्विंटन ने जो काम किया हम उसके लिए उसके आभारी हैं। हम उसके आभारी है कि उसने उस समय आगे बढ़कर अगुआई की जबकि राष्ट्रीय चयन पैनल टेस्ट कप्तान की तलाश कर रहा था। हम उम्मीद करते हैं कि वह टीम के नेतृत्वकर्ता समूह में अहम भूमिका निभाएगा।’’

बावुमा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 44 टेस्ट, छह वनडे और आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि सलामी बल्लेबाज एल्गर ने 67 टेस्ट और आठ वनडे में टीम का प्रतिनिधित्व किया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए जुलाई में आयरलैंड का दौरा करेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल