लाइव टीवी

IPL 2021 और CPL में अब नहीं होगा टकराव, बीसीसीआई और विंडीज बोर्ड ने इस तरह निकाल लिया हल

Updated Jun 18, 2021 | 23:31 IST

CPL 2021 schedule Changed: आईपीएल 2021 और सीपीएल की तारीखों में टकराव से फैंस काफी चिंतत थे, लेकिन बीसीसीआई और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इसका हल निकाल लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईपीएल 2021 का रास्ता साफ।
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण सितंबर-अक्टूबर में होना है
  • वहीं, सीपीएल अगस्त और सितंबर महीने में खेला जाएगा
  • BCCI के अनुरोध पर सीपीएल की तारीख बदल गई हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में तारीखों के टकराव को लेकर होने वाला मसला हल हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) आखिर एक समझौते पर पहुंच गए हैं। बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज बोर्ड से सीपीएल के शेड्यूल में बदलाव करने का अनुरोध किया था, जिसपर सीडब्ल्यूआई राजी हो गया है। अगर बीसीसीआई और सीडब्ल्यूआई में कोई समझौता नहीं होता है तो कई शीर्ष खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं।

26 अगस्त से 15 सितंबर तक होगा सीपीएल

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, सीपीएल अब 26 अगस्त से 15 सितंबर के बीच खेला जाएगा। इससे पहले सीपीएल का आगाज 28 अगस्त को होना था जबकि समापन 19 सितंबर को होना था। सीपीएल के शेड्यूल में बदलाव होने से वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर अड़ंगा नहीं लगेगा। इनमें कीरोन पोलार्ड, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, जैसन होल्डर, निकोलस पूरण, फैबियन एलेन, कीमो पॉल, सुनील नारायण जैसी खिलाड़ी हैं।

आईपीएल कोरोना के चलते स्थगित हुआ

आईपीएल 2021 का पहला चरण भारत आयोजित किया था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण सीजन को बीच में स्थगित करना पड़ा था। बीसीसीआई ने आईपीएल के बाकी बचे मैचों की सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में करना का फैसला किया है। बता दें कि बीसीसीआई ने पिछले महीने सीडब्ल्यूआई से सीपीएल के शेड्यूल में बदालव करने पर बातचीत शुरू की थी। बीसीसीआई को उम्मीद थी कि जल्द कोई ना कोई हल जरूर निकल आएगा।

विंडी बोर्ड अध्यक्ष ने कही ये अहम बात

वेस्टइंडीज बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने सीपीएल के शेड्यूल में बदलाव की पुष्टि की है। स्केरिट ने कहा कि आईपीएल और सीपीएल क्रिकेट वेस्टइंडीज, हमारे क्रिकेटरों और फैंस के लिए बेहद अहम हैं। सीडब्ल्यूआई चाहता था कि एक टूर्नामेंट को दूसरे टूर्नामेंट की ओवरलैपिंग से बचाया जाए। साथ ही खिलाड़ियों का एक लीग से दूसरी लीग में आसानी से ट्रांजिशन हो जाए। गर क्रिकेट को कोरोना महामारी के जोखिम और नुकसान से बचाना तो क्रिकेट प्रशासकों को सहयोग करना चाहिए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल