लाइव टीवी

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को 'बहुत महंगे' पड़ रहे टॉम मूडी, टी20 वर्ल्ड कप से पहले कटेगा पत्ता!

Updated Sep 19, 2022 | 20:33 IST

Sri Lanka to part ways with Tom Moody: टॉम मूडी को पिछले साल फरवरी में डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया था। उन्हें टी20 विश्व कप 2022 और वनडे विश्व कप 2023 को मद्देनजर रखते हुए यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
टॉम मूडी
मुख्य बातें
  • टॉम मूडी श्रीलंका के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट हैं
  • मूडी का पद से हटना तय माना जा रहा है
  • वह श्रीलंका के होट कोच भी रह चुके हैं

ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी श्रीलंका के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट का पद छोड़ने जा रहे हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि मूडी का पत्ता टी20 विश्व कप से कुछ हफ्ते पहले कट सकता है। एसएलसी के सचिव मोहन डी सिल्वा ने एएफपी को बताया कि 56 वर्षीय मूडी के तीन साल के अनुबंध को 'आपसी समझौते' से समाप्त किया जा रहा है। वहीं, एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि मूडी एसएलसी को बहुत महंगे पड़ रहे हैं और बोर्ड आने वाले समय में उनकी फीस नहीं दे सकता।

सूत्र ने कहा, 'हमें यह भी लगता है कि हमें एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो आसानी से उपलब्ध हो, जो श्रीलंका में अधिक समय बिता सके।' सूत्र ने आगे कहा कि मूडी इस महीने के अंत तक या अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले अलग हो जाएंगे। मालूम हो कि टी20 विश्व कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर को होगा और फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा।  श्रीलंका ने विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसकी कमान दासुन शनाका के हाथों में है।

श्रीलंका के पूर्व मुख्य कोच मूडी को पिछले साल फरवरी में डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया था। उन्हें टी20 विश्व कप 2022 और वनडे विश्व कप 2023 को मद्देनजर रखते हुए यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। मूडी की ओर से फिलहाल पद छोड़ने को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। वैसे, उन्होंने पिछले महीने कहा था कि वह संयुक्त अरब अमीरात की अंतर्राष्ट्रीय लीग टी20 में डेजर्ट वाइपर में डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट का पद संभालेंगे।

मूडी के रहते श्रीलंका ने इस महीने की शुरुआत में एशिया कप 2022 का खिताब जीता। श्रीलंका ने फाइनल में पाकिस्तान को 23 रन से धूल चटाई। गौरतलब है कि डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के तौर पर मूडी विवादों में भी रहे। उन्होंने एक परफॉर्मेंस-बेस्ड पे स्ट्रक्चर तैयार किया, जिसका राष्ट्रीय टीम ने विरोध किया था। हालांकि, खिलाड़ी ज्यादा समय तक विरोध नहीं कर सके और उन्हें अंत में फैसले को मानने के लिए मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें: श्रीलंका ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, जानिए किसे-किसे मिला मौका

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल