लाइव टीवी

Ashes Series: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में कोविड-19 की एंट्री, प्रमुख बल्‍लेबाज चौथे टेस्‍ट से हुआ बाहर

Updated Dec 31, 2021 | 10:16 IST

Travis Head ruled out of 4th Ashes Test: क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बताया कि प्रमुख बल्‍लेबाज कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और इस कारण वो सिडनी में होने वाले चौथे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। 5 जनवरी से एशेज सीरीज का चौथा टेस्‍ट खेला जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
ट्रेविस हेड
मुख्य बातें
  • एशेज सीरीज के चौथे टेस्‍ट से पहले ऑस्‍ट्रेलिया को लगा करारा झटका
  • ट्रेविस हेड कोविड-19 पॉजिटिव निकले और चौथे टेस्ट से बाहर
  • ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट 5 जनवरी से शुरू होगा

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया के एशेज अभियान की शुक्रवार को जोरदार झटका लगा जब बल्‍लेबाज ट्रेविस हेड कोविड-19 पॉजिटिव निकले और इंग्‍लैंड के खिलाफ अगले सप्‍ताह चौथे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। ब्रिस्‍बेन में खेले गए पहले टेस्‍ट में 152 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले हेड मेलबर्न में ही हैं और सात दिन तक एकांतवास में रहेंगे। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने कहा, 'दुर्भाग्‍यवश ट्रेविस हेड का कोविड-19 रिजल्‍ट आज पॉजिटिव आया है। अच्‍छी बात यह है कि इस चरण में उनमें संक्रमण न के बराबर हैं। हमें उम्‍मीद है कि होबार्ट में होने वाले पांचवें टेस्‍ट के लिए वह उपलब्‍ध रहेंगे।'

यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि अन्‍य ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी उनके करीबी संपर्क में थे या नहीं। मिचेल मार्श, निक मेडिनसन और जोश इंगलिस को कवर के रूप में टीम में बुलाया गया, लेकिन हेड की जगह लेने का दावेदार उस्‍मान ख्‍वाजा को माना जा रहा है। ख्‍वाजा 2019 एशेज के बाद अपना पहला टेस्‍ट मैच खेलेंगे। एशेज दौरे पर हेड का कोविड-19 पॉजिटिव मामला ताजा है। इंग्‍लैंड के कोच क्रिस सिल्‍वरवुड भी सिडनी टेस्‍ट से बाहर हैं, क्‍योंकि उनके परिवार का एक सदस्‍य टेस्‍ट में पास नहीं हो पाया।

यह भी पढ़ें:12 दिन में इंग्लैंड ने गंवाई एशेज सीरीज, पूर्व दिग्गज ने कर दी रूट को कप्तानी से हटाने की मांग

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में पहला कोविड-19 मामला सामने आया था, जिसके बाद सोमवार से पीसीआर परीक्षण लागू कर दिया गया था। मेहमान टीम ने अब तक सात पॉजिटिव मामले दर्ज किए हैं। इसमें से तीन सपोर्ट स्‍टाफ जबकि चार परिवार के सदस्‍य हैं। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजी कोच जॉन लेविस, स्पिन कोच जीतन पटेल और स्‍ट्रेंथ व कंडीशनिंग बॉस डैरेन वेनेस कथित तौर पर एकांतवास में है।

एशेज सीरीज में आईसीसी के मैच रेफरी डेविड बून भी कोविड--19 पॉजिटिव निकले और सिडनी टेस्‍ट में वो शिरकत नहीं करेंगे। ध्‍यान हो कि ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले तीन टेस्‍ट जीतकर एशेज सीरीज अपने कब्‍जे में कर ली है। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कोशिश इंग्‍लैंड का क्‍लीन स्‍वीप करने की है। वहीं जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की कोशिश अपनी साख बचाने की है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल