लाइव टीवी

ट्रेंट बोल्ट ने लगाया अटकलों पर विराम, कहा-अभी नहीं खेला है करियर का आखिरी टेस्ट

Updated Aug 25, 2022 | 18:53 IST

न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने अपने टेस्ट और वनडे करियर पर लग रही अटकलों पर विराम लगा दिया है। 

Loading ...
ट्रेंट बोल्ट और केन विलियमसन
मुख्य बातें
  • ट्रेंट बोल्ट ने अपने वनडे और टेस्ट करियर पर लग रही अटकलों पर तोड़ी चुप्पी
  • कहा अभी नहीं खेला है करियर का आखिरी टेस्ट मैच
  • पाकिस्तान दौरे पर बिग बैश लीग और आईटीएल20 की वजह से नहीं जा पाएंगे बोल्ट

क्राइस्टचर्च: हाल ही में न्यूजीलैंड क्रिकेट की केंद्रीय अनुबंध सूची से अचानक बाहर होने का ऐलान करके बांए हाथ के धाकड़ तेज गेंदबाद ट्रेंट बोल्ट ने सनसनी फैला दी थी। ऐसे में माना जा रहा था कि  जल्दी ही टेस्ट और वनडे फॉर्मेट को अलविदा कहकर केवल टी20 में देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। 

बोल्ट ने वेस्टइंडीज दौरे से लौटने के बाद इस तरह की तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने अबतक अपना आखिरी टेस्ट मैच नहीं खेला है और वो  साल 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप पर भी अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

अभी नहीं खेला है करियर का आखिरी टेस्ट
बोल्ट से पूछा गया कि क्या इंग्लैंड के खिलाफ जून में खेला टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी था, तो उन्होंने इसका जवाब ना में दिया। हालांकि बोल्ट इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने के बाद उनके लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना आसान नहीं होने जा रहा है। उनके इस निर्णय का असर टेस्ट टीम के लिए चयन पर पड़ेगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को इस साल के दिसंबर-जनवरी में पाकिस्तान दौरे पर जाना है। इसके बाद फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ घर पर दो टेस्ट मैच खेलने हैं।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान

बिग बैश लीग में खेलते आएंगे नजर 
बोल्ट पाकिस्तान दौरे पर नहीं जा पाएंगे। क्योंकि उन्हें उस दौरान बिगबैश लीग में शिरकत करनी है। उन्हें बीबीएल के प्लेटिन ड्रॉफ्ट में शामिल 12 चुनिंदा खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली है। जिसका प्राइज टैग 3,40,000 ऑस्ट्रेलियन डॉलर है। बीबीएल का आगाज 13 दिसंबर को होगा और वो 25 जनवरी तक चलेगा। बोल्ट यूएई में शुरू हो रही आईएलटी20 लीग का भी हिस्सा हैं। उसका आयोजन भी दिसंबर-जनवरी में होना है जिसमें बोल्ड एमआई एमिरेट्स टीम का हिस्सा हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मिली है टीम में जगह 
गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के घर पर खेली जाने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए बोल्ट को न्यूजीलैंड की टीम में जगह दी गई है। वो वेस्टइंडीज में भी वनडे टीम का हिस्सा था। ऐसे में उनके अनुबंध से बाहर होने के बाद भी उनके चयन पर फर्क नहीं पड़ा है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल