लाइव टीवी

U19 Asia Cup: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को हराया, आखिरी गेंद पर हुआ हार-जीत का फैसला

Updated Dec 25, 2021 | 21:05 IST

U19 Asia Cup 2022, India vs Pakistan Match Report: भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत बनाम पाकिस्तान
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार
  • रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर हुआ हार जीत का फैसला
  • मोहम्मद शहजाद ने बनाए सबसे ज्यादा 81 रन

दुबई: पाकिस्तान ने अंडर-19 एशिया कप के रोमांचक मुकाबले में शनिवार को भारत को आखिरी गेंद पर दो विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के लिये मोहम्मद शहजाद ने तीसरे नंबर पर उतरकर 81 रन बनाये जबकि अहमद खान ने 29 रन की नाबााद पारी खेली।

अहमद ने आखिरी गेंद पर रवि कुमार को चौका लगाकर पाकिस्तान को 238 रन के लक्ष्य तक पहुंचाया। इससे पहले पाकिस्तान के अंडर 19 गेंदबाजों ने भारत को 237 रन के स्कोर पर समेट दिया। मध्यम तेज गेंदबाज जीशान जमीर ने 60 रन देकर पांच विकेट लिये।

भारत ने 14 रन पर गंवा दिए 3 विकेट
भारत ने सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (0), एस रशीद (6) और कप्तान यश धुल (0) के विकेट जल्दी गंवा दिये। जमीर ने ये तीनों विकेट लिये और भारत का स्कोर तीन विकेट पर 14 रन कर दिया। निशांत सिंधू (8) को अवाइस अली ने पवेलियन भेजा।

हरनूर ने 59 गेंद में 46 रन बनाये जिसमें छह चौके शामिल थे। जब वह बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते दिख रहे थे तभी अली ने उन्हें 19वें ओवर में आउट कर दिया। विकेटकीपर आराध्य यादव ने 83 गेंद में 50 रन बनाये जिसमें तीन चौके शामिल थे। कौशल तांबे ने 32 और राजवर्धन ने 20 गेंद में 33 रन बनाकर भारत को 230 रन के पार पहुंचाया।

राज बावा ने झटके 4 विकेट 
जीत के लिये 238 रन के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज अब्दुल वाहिद (0) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद माज सदाकत (29) और शहजाद (81) ने 64 रन की साझेदारी की। बायें हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज राज बावा ने सदाकत को आउट किया। उन्होंने 56 रन देकर चार विकेट चटकाये।

बावा ने हसीबुल्लाह (3) को भी पवेलियन भेजा। वहीं राजवर्धन ने 37वें ओवर में शहजाद को आउट करके भारत को मैच में लौटाया। पाकिस्तान की आधी टीम 159 रन के स्कोर पर पवेलियन में थी।

इरफान खान (32) और रिजवान महमूद (29) ने छठे विकेट के लिये 47 रन जोड़कर मैच को रोमांचक बना दिया। बावा ने दोनों को आउट किया लेकिन अहमद खान ने तीन चौके और एक छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल