लाइव टीवी

U19 World Cup 2022: क्वार्टर फाइनल में पहुंची ये आठ टीम, जानिए कब-किससे होगी टीम इंडिया की भिड़ंत

Updated Jan 23, 2022 | 07:20 IST

U19 World Cup 2022 Quarter finals: जानिए अंडर19 वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले कब से शुरू होंगे। किन टीमों का किससे होगा आमना सामना। जानिए कब किससे है टीम इंडिया का मुकाबला? 

Loading ...
अंडर-19 वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल मुकाबले
मुख्य बातें
  • ग्रुप बी में तीन में से तीन मैच जीतकर टॉप पर रही भारतीय टीम
  • कोरोना संक्रमण का नहीं पड़ा टीम के प्रदर्शन पर कोई असर
  • भारत की बांग्लादेश के साथ होगी क्वार्टर फाइनल में भिड़ंत

त्रिनिदाद: कोरोना संक्रमण का सामने करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने अंडर 19 विश्व कप के मौजूदा संस्करण में अपने तीन में से तीन मैच जीतकर ग्रुप दौर का अंत किया। भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ की थी और शनिवार को अंत युगांडा के खिलाफ 326 रन की विशाल जीत के साथ किया। भारतीय टीम ने इससे पहले आयरलैंड को भी पटखनी दी थी। 

ऐसे में तीन मैच में तीन जीत के साथ भारत टॉप पर दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरे पायदान पर रही। भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें ग्रुप बी से दूसरे दौर में यानी क्वार्टर फाइनल नें पहुंची हैं। भारतीय टीम की अब क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के साथ 29 जनवरी को भिड़ंत होगी। 

ये आठ टीमें पहुंची हैं क्वार्टर फाइनल 
अन्य सभी ग्रुप से क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली टीमों का फैसला हो चुका है और मुकाबले भी तय हो गए हैं। भारत, दक्षिण अफ्रीका के अलावा इंग्लैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही हैं। 

29 को भारत की बांग्लादेश से होगी भिड़ंत
क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की शुरुआत 26 जनवरी को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत के साथ होगी। 27 जनवरी को दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। वहीं तीसरे क्वार्टर फाइनल में 28 जनवरी को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी। 29 जनवरी को पिछले बार की फाइनलिस्ट भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने चौथे क्वार्टर फाइनल में होंगी।

बांग्लादेश से बदला लेना चाहेगा भारत
कोरोना संक्रमण से जूझ रही भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि उसका मैच अब 7 दिन बाद होगा। इस मैच तक कोरोना संक्रमण का सामना कर रहे उसके कई अहम खिलाड़ी फिट हो जाएंगे। इस बात का टीम का फायदा भी मिलेगा। क्योंकि भारतीय टीम की नजरें सेमीफाइनल का में एंट्री के साथ-साथ 2 साल पहले खिताबी मुकाबले में मिली हार का हिसाब चुकता करने पर होंगी।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल