लाइव टीवी

उमेश यादव को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया

Updated Sep 18, 2022 | 15:16 IST

Umesh Yadav in India team: तेज गेंदबाज उमेश यादव को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। उमेश को कोविड-19 पॉजिटिव मोहम्‍मद शमी के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
उमेश यादव
मुख्य बातें
  • उमेश यादव ने चोट के कारण अपना इंग्लिश घरेलू क्रिकेट बीच में छोड़ा
  • शमी की जगह उमेश यादव को भारतीय टीम में जगह मिली
  • शमी कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए

मुंबई: तेज गेंदबाज उमेश यादव को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उमेश यादव को मोहम्‍मद शमी के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया, जो कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने रविवार को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मंगलवार को तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के पीसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

शमी का बाहर होना भारतीय टीम के लिए तगड़ा झटका साबित हुआ, जो टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपना सर्वश्रेष्‍ठ संयोजन तलाशने में जुटी है। शमी को टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में नहीं चुना गया, लेकिन वह रिजर्व खिलाड़‍ियों में शामिल हैं। भारत को उम्‍मीद थी कि वर्ल्‍ड चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वह शमी की शैली को परख पाते। हालांकि, इस समय यह मुमकिन नहीं है।

वहीं बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि भारत ए के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी मौजूदा दलीप ट्रॉफी और न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'नवदीप सैनी को नॉर्थ जोन और साउथ जोन के बीच दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले के पहले दिन दाएं ओर ग्रोइन चोट लगी। इसके कारण वो मौजूदा टूर्नामेंट और न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। सैनी अब एनसीए में जाकर अपनी चोट का रिहैब कराएंगे। उनकी जगह ऋषि धवन को शामिल किया गया है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल