लाइव टीवी

नियम तोड़कर मैदान पर 'स्मार्ट वॉच' पहने थे अंपायर रिचर्ड केटलब्रो, फिर अहसास हुआ और..

Updated Aug 15, 2020 | 01:23 IST

Umpire wears smart watch on ground: क्रिकेट में एक नया विवाद सामने आया है। इंग्लैंड-पाकिस्तान दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अंपायर रिचर्ड केटलब्रो तब चर्चा में आ गए जब उनके हाथ में स्मार्ट वॉच देखी गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
England vs Pakistan Southampton test

साउथैम्पटन में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन एक विवाद खड़ा होता नजर आया। खबरों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एंटी करप्शन यूनिट ने मैदान पर मौजूद अंपायर रिचर्ड केटलब्रो को बातचीत के लिए बुलाया क्योंकि वो मैदान पर स्मार्ट वॉच पहनकर अंपायरिंग कर रहे थे।

'ईएसपीएनक्रिकइंफो' की खबर के मुताबिक शुक्रवार को इंग्लैंड-पाकिस्तान मैच के पहले सत्र के दौरान अंपायर रिचर्ड को स्मार्ट वॉच पहने देखा गया। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें तुरंत अपनी गलती का अहसास भी हो गया। उन्होंने ना सिर्फ अपनी स्मार्ट वॉच को हटा दिया बल्कि इस चूक के बारे में आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) को भी सूचित कर दिया।

इसके बाद जब लंच के बाद टीमें मैदान पर उतरी तब रिचर्ड स्मार्ट वॉच नहीं पहने थे। खबरों के मुताबिक आईसीसी एसीयू ने इसे नियमों का एक छोटा सा उल्लंघन मानते हुए उन्हें कुछ नियम समझाकर जाने दिया।

क्या कहते हैं नियम?

दरअसल, पिछले कुछ सालों से क्रिकेट को साफ रखने के लिए आईसीसी की तरफ से कुछ सख्त नियम बनाए गए हैं जिसमें से एक नियम ये भी है कि खेल शुरू से पहले दिन की शुरुआत में खिलाड़ी व अधिकारी अपने फोन व ऐसी इलेक्ट्रॉनिक चीजों को अधिकारियों के पास जमा करा देते हैं। दिन का खेल खत्म होने के बाद उनको ये चीजें लौटा दी जाती हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल