लाइव टीवी

'कोई सुधार नहीं': भारत से संन्‍यास लेकर अमेरिका खेलने गए उन्‍मुक्‍त चंद का शर्मनाक डेब्‍यू, देखें वीडियो

Updated Aug 15, 2021 | 20:32 IST

Unmukt Chand embarrasing debut in MLC: भारतीय अंडर--19 विश्‍व कप विजेता टीम के कप्‍तान उन्‍मुक्‍त चंद का अमेरिका की माइनर क्रिकेट लीग में डेब्‍यू बेहद खराब रहा। उन्‍मुक्‍त चंद बिना खाता खोले आउट हुए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
उन्‍मुक्‍त चंद
मुख्य बातें
  • उन्‍मुक्‍त चंद का माइनर क्रिकेट लीग में प्रदर्शन बेहद खराब रहा
  • उन्‍मुक्‍त चंद तीन गेंद में बिना खाता खोले आउट हुए
  • उन्‍मुक्‍त चंद ने भारतीय क्रिकेट से संन्‍यास लेकर अमेरिका का रुख किया था

कैलिफोर्निया: भारतीय अंडर-19 विश्‍व कप विजेता कप्‍तान उन्‍मुक्‍त चंद का माइनर क्रिकेट लीग (MLC) में डेब्‍यू बेहद शर्मनाक रहा। चंद तीन गेंदों में बिना खाता खोले आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्‍मुक्‍त चंद कैलिफोर्निया में टी20 प्रतियोगिता में सिलिकॉन वैली स्‍ट्राइकर्स की तरफ से पारी की शुरूआत करने आए थे। उन्‍मुक्‍त चंद को जुबैर मुराद ने आउट किया था, जिन्‍होंने सैन डिएगो सर्फ राइडर्स को अहम सफलता दिलाई।

श्रीलंका के पूर्व बल्‍लेबाज शेहान जयसूर्या ने प्रभावी 74 रन की पारी खेलकर स्‍ट्राइकर्स को 20 ओवर में 4 विकेट पर 156 रन के स्‍कोर पर पहुंचाया। जयसूर्या ने अमेरिका में अपना क्रिकेट करियर बढ़ाने के लिए श्रीलंका का साथ छोड़ दिया था। दूसरी तरफ राइडर्स की टीम 20 ओवर में 141 रन बना सकी और 15 रन से मुकाबला हार गई। उन्‍मुक्‍त चंद की बात करें तो उन्‍होंने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। चंद ने अमेरिका में अपना करियर जारी रखने के लिए माइनर क्रिकेट लीग से कई साल का अनुबंध किया है।

28 वर्षीय बल्लेबाज उन भारतीय घरेलू खिलाड़ियों में शूमार हो गए हैं, जो अमेरिका शिफ्ट हो रहे हैं। उनसे पहले पंजाब के सनी सोहाल, सरबजीत लाडा और राजेश शर्मा तथा मुंबई के हरमीत सिंह, गुजरात के स्मित पटेल और दिल्ली के मिलिंग कुमार भी अमेरिका का रुख कर चुके हैं। हरमीत और पटेल उन्मुक्त के अंडर-19 टीम के साथ थे, जिन्होंने विश्व कप जीता था।

उन्मुक्त ने कहा कि यह मेरे जैसे व्यक्ति के लिए बहुत कठिन है, जिसने हमेशा देश के लिए खेलने का सपना देखा। यह मेरे लिए बहुत भावनात्मक है। यह मेरे लिए बेहद दर्दनाक फैसला था। हालांकि, पिछले कुछ साल मेरे लिए बहुत अच्छे नहीं रहे हैं। अन्य चीजों के अलावा बहुत सारी राजनीति का सामना करना पड़ा।

बता दें कि उन्मुक्त ने घरेलू क्रिकेट में साल 2010 में डेब्यू किया था और 67 प्रथम श्रेणी मैच खेले जिसमें 31.57 के औसत से 3379 रन बनाए। लिस्ट ए के 120 मैचों में उन्होंने 41.33 के औशत से 4505 रन और 77 टी20 में 1565 रन बनाए। उन्हें कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अवसर नहीं मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल