लाइव टीवी

खतरे में हार्दिक पांड्या का अंतरराष्ट्रीय करियर, T20 विश्व कप 2022 की रेस में ये भारतीय खिलाड़ी आगे निकला !

Updated Feb 21, 2022 | 21:32 IST

Indian squad for T20 World Cup 2022: इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह हासिल करने की होड़ में ये भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या से आगे निकल गया है।

Loading ...
हार्दिक पांड्या और वेंकटेश अय्यर (Twitter/AP)
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2022
  • टीम इंडिया में कौन होगा विश्व कप के लिए शीर्ष ऑलराउंडर
  • हार्दिक पांड्या की जगह खतरे में, अय्यर ने छोड़ा प्रभाव

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) के हरफनमौला प्रदर्शन को देखने के बाद, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा, वेंकटेश टी20 विश्व कप 2022 की रेस में हार्दिक पांड्या से आगे निकल चुके हैं। पूरी सीरीज के दौरान भारतीय टीम में कई नए चहरे सामने आए है, जिसमें आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर भी हैं।

अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 19 गेंदों में 35 रनों की नाबाद पारी खेली। 27 वर्षीय ने तीन मैचों में 92 रन के साथ चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में श्रृंखला समाप्त की और दो विकेट भी लिए।

जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर कहा, "इस श्रृंखला के बाद, मुझे लगता है कि अय्यर थोड़ा आगे है क्योंकि आप नहीं जानते कि हार्दिक पंड्या अभी कितने फिट हैं। जाहिर है कि हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल कैसा रहेगा, यह बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा लेकिन इस समय, वेंकटेश अय्यर हार्दिक पांड्या से आगे हैं।"

उन्होंने कहा, "मैं हैरान हूं कि वह नंबर छह बल्लेबाज के रूप में कितना अच्छा खेल रहे हैं। हमने उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर देखा है, नंबर छह पर आकर उनके लिए इतने अच्छे से खेल खत्म करना बहुत उत्कृष्ट है। साथ ही, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की है उससे उन्हें कुछ महत्वपूर्ण विकेट भी मिले। वह निश्चित रूप से भारत को विश्व कप में बढ़त दिला सकते हैं।"

कोच द्रविड़ ने भी दिया बयान

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी इस श्रृंखला में अय्यर के प्रदर्शन से खुश थे। द्रविड़ ने रविवार को जीत के बाद कहा, "मुझे पता है कि अय्यर आईपीएल में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते हैं, लेकिन हम इस बात से बहुत स्पष्ट हैं कि हम उसे किस तरह की भूमिका निभाते हुए देखते हैं, क्योंकि ये लोग शीर्ष तीन में रहकर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "इसलिए हमने उसे चुनौती दी, हमने उसे उस स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम होने की भूमिका दी। हर बार जब वह बेहतर खेले है, तो उन्होंने और शानदार प्रदर्शन दिखाया है।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल