लाइव टीवी

'जबरदस्त कप्तान है, सिर्फ अपने बारे में सोचता है', ऐसा कहते भारतीय खिलाड़ियों की आवाज हुई कैद, वायरल हुआ वीडियो

Updated Jan 07, 2022 | 06:10 IST

Indian team sledging Dean Elgar video, India vs South Africa test series 2021-22: भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने विरोधी टीम के कप्तान डीन एल्गर को लेकर मैदान पर काफी कुछ कहा जिसके कुछ अंश स्टंप माइक में कैद हो गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
डीन एल्गर
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट मैच, टीम इंडिया को 7 विकेट से मिली हार
  • जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को स्लेजिंग का सामना करना पड़ा, वायरल हुआ वीडियो
  • दबाव बनाने का नहीं हुआ कोई असर, अपनी टीम को जीत दिलाकर ही लौटे एल्गर

IND vs SA 2nd Test Viral Video: टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने गुुरुवार को भारत के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। चौथी पारी में 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को चौथे दिन जीत के लिए 122 रन चाहिए थे, उनकी टीम ने 3 विकेट गंवाते हुए इस लक्ष्य को हासिल किया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इस जीत के हीरो बने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर जिन्होंने मैच जिताऊ पारी खेली, वहीं दूसरी तरफ मैच के दौरान उन्हें भारतीय खिलाड़ियों की स्लेजिंग का सामना भी करना पड़ा।

जोहानिसबर्ग टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर 46 रन बनाकर टिके हुए थे। मैच के चौथे दिन उन्होंने अपना पचासा पूरा करने के साथ-साथ नाबाद 96 रनों की लाजवाब पारी खेली जिसके दम पर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की। इस मुकाबले में दोनों टीम के खिलाड़ियों के बीच मैदान पर थोड़ी-बहुत नोकझोक भी हुई और भारतीय खिलाड़ियों ने भी कप्तान डीन एल्गर को दबाव में लाने के लिए स्लेजिंग का सहारा लिया।

सोशल मीडिया पर उस समय का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कीगन पीटरसन का विकेट गिरने के बाद डीन एल्गर दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते दिख रहे थे। इसी वीडियो में पीछे से स्टंप माइक के जरिए जो आवाज कैद हुई उसमें कोई भारतीय खिलाड़ी ये कहता सुनाई देता है- 'जबरदस्त कैप्टन है ये, जबरदस्त कैप्टन है ये, सिर्फ अपने बारे में सोचता है।"

डीन एल्गर ने मैच की अंतिम पारी में 188 गेंदों पर नाबाद 96 रनों की कप्तानी पारी को अंजाम दिया। कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में डेविड वॉर्नर ने भी कुछ इसी तरह स्लेजिंग करके एल्गर का मनोबल तोड़ने का प्रयास किया था लेकिन एल्गर ने शतकीय पारी खेलने के बाद कहा था कि स्लेजिंग से उनको और अच्छा खेलने की हिम्मत मिली।

इसे भी पढ़िएः डीन एल्गर ने किस तरह पलट दिया मैच का रुख, कैसे बेबस हुए भारतीय गेंदबाज, यहां जानिए

गुरुवार को भारत के खिलाफ जिस समय एल्गर के खिलाफ ये स्लेजिंग हुई थी तब वो सिर्फ 32 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन इस स्लेजिंग का उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और वो मजबूती से खेलते हुए इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल