लाइव टीवी

'ये दोनों खिलाड़ी बाहर इंतजार कर रहे हैं'..हार के बाद केएल राहुल ने कह दी ये बड़ी बात

Updated Jan 07, 2022 | 05:15 IST

India vs South Africa 3rd test playing 11: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली हार के बाद केएल राहुल ने काफी चीजें कहीं लेकिन उन्होंने इसके साथ ही अगले टेस्ट की प्लेइंग-11 में एक अहम बदलाव का संकेत भी दे दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरे टेस्ट को लेकर केएल राहुल ने दिए संकेत (BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया 7 विकेट से हारी
  • क्या तीसरे टेस्ट में भारतीय प्लेइंग-11 में होगा बड़ा बदलाव
  • विराट कोहली की जगह कप्तान कर रहे केएल राहुल ने अपने बयान में दिए बड़े संकेत

India vs South Africa test series, Playing 11: मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम ने गुरुवार को जोहान्सबर्ग टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया को 7 विकेट से मात दे दी। भारत की इस हार के बाद सीरीज 1-1 से बराबर हो चुकी है। दूसरे टेस्ट के बाद विराट कोहली की जगह टीम की कमान संभालने वाले कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने कई चीजों को लेकर बातचीत की लेकिन इसके साथ ही उन्होंने अगले टेस्ट में टीम में बदलाव के भी संकेत दे दिए।

दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज को पहली पारी में चोट लग गई थी। उनको हैमस्ट्रिंग इंजरी की शिकायत थी लेकिन दर्द में होने के बावजूद सिराज दूसरी पारी में गेंदबाजी करने उतरे हालांकि उन्होंने सिर्फ 6 ओवर किए और इस मैच में सिराज को कोई भी विकेट हासिल नहीं हुआ। ऐसे में केएल राहुल जब मोहम्मद सिराज की फिटनेस को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने बदलाव के संकेत देते हुए साफ कहा कि बाहर हमारे पास एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है।

टीम इंडिया की हार के 3 दोषी, यहां क्लिक करके जानिए दूसरे टेस्ट में भारत क्यों और किसकी वजह से हारा

इन दो खिलाड़ियों में किसकी होगी एंट्री?

राहुल ने मोहम्मद सिराज की हैमस्ट्रिंग की चोट पर भी बात करते हुए कहा, ‘‘सिराज बेहतर महसूस कर रहा है। कुछ दिनों के आराम से उसे मदद मिल सकती है। वैसे, हमारे पास कई उपयोगी गेंदबाज हैं तथा इशांत शर्मा और उमेश यादव इंतजार कर रहे हैं।’’ राहुल के बयान से साफ है कि तीसरे टेस्ट की प्लेइंग-11 में सिराज को आराम देकर इशांत या उमेश को टीम में शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बना नायक, टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटा

विराट कोहली की क्या है स्थिति?

इसके अलावा अगले टेस्ट में नियमित टेस्ट कप्तान विराट कोहली खेल पाएंगे या नहीं, इसको लेकर भी सवाल उठा। राहुल ने विराट की फिटनेस पर बात करते हुए कहा कि विराट ने नेट्स पर अभ्यास शुरू कर दिया है और उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के निर्णायक मैच के लिये फिट होने की पूरी उम्मीद है। गौरतलब है कि कप्तान कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाये थे। राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘‘विराट पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं, पिछले कुछ दिनों से नेट पर अभ्यास कर रहे हैं और दौड़ लगा रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें ठीक होना चाहिए।’’

IND vs SA: जोहान्सबर्ग टेस्ट में हार के बाद राहुल ने हार के क्या कारण बताए, यहां पढ़ें

कोच द्रविड़ ने भी दिए अच्छे संकेत

वहीं टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी बाद में संवाददाताओं से बातचीत में कोहली की फिटनेस पर जानकारी दी। कोच द्रविड़ ने कहा, "वो फिट लग रहा है और नेट्स पर अभ्यास भी कर रहा है।’’ जाहिर तौर पर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में विराट कोहली का भी टीम में ना रहना एक बड़ा झटका साबित हुआ है। ऐसे में फैंस व खिलाड़ी यही उम्मीद करेंगे कि अंतिम टेस्ट में विराट वापस लौट आएं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल