लाइव टीवी

T20 World Cup: जिंबाब्वे के खिलाफ बड़ी उपलब्धि हासिल करने उतरेंगे विराट और सूर्यकुमार

Updated Nov 06, 2022 | 07:30 IST

टी20 विश्व कप 2022 में रविवार को विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जब जिंबाब्वे के खिलाफ बल्लेबाजी करने मैदान में उतरेंगे तो दोनों खिलाड़ियों की नजर एक बड़ी व्यक्तिगत उपलब्धि पर होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव
मुख्य बातें
  • अंतरराष्ट्रीय टी20 में चार हजार रन पूरे करने से कुछ कदम की दूरी पर हैं विराट कोहली
  • सूर्यकुमार बन सकते हैं एक साल में एक हजार अंतरराष्ट्रीय टी20 रन बनाने वाले पहले भारतीय
  • जिंबाब्वे के खिलफ मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों की होगी जीत के साथ इन उपलब्धियों पर नजर

मेलबर्न: भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 के आखिरी लीग मुकाबले में जिंबाब्वे से भिड़ेगी। इस मुकाबले के बाद ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमों का फैसला होगा कि कौन सी टीम किससे और कब फाइनल में पहुंचने के लिए भिड़ेगी। इस मुकाबले में जीत हासिल करके ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। ऐसे में भारत के साथ-साथ दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें इस मैच पर होगी।

बड़े रिकॉर्ड पर होगी विराट और सूर्या की नजर

मेलबर्न के इसी मैदान पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में पटखनी देकर अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत की थी। उस मुकाबले में विराट कोहली ने धमाल मचाया था और अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी। उस मैच के बाद से विराट का बल्ला लगातार रन उगल रहा है। ऐसे में वो अपने शानदार फॉर्म के साथ रविवार को एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने के इरादे से मैदान में जिंबाब्वे के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगे।

अंतरराष्ट्रीय टी20 में चार हजारी बनेंगे विराट!
बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने वाले विराट की नजर जिंबाब्वे के खिलाफ भी एक बड़े रिकॉर्ड पर होगी। विराट अगर इस मुकाबले में 68 रन के आंकड़े को छूने में सफल होते हैं तो वो अंतरराष्ट्रीय टी20 में 4 हजार रन के आंकड़े को छूने वाले पहले क्रिकेट खिलाड़ी बन जाएंगे। विराट ने अबतक खेले 113 मैच की 105 पारियों में 3,932 रन 53.13 के औसत से बनाए हैं। विराट के नाम छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पहले से ही दर्ज है। ऐसे में चार हजार रन के आंकड़े को छूकर अपनी इस उपलब्धि में चार चांद लगा देंगे।

साल में एक हजार रन पूरे करने वाले पहले भारतीय होंगे सूर्यकुमार 
वहीं दूसरी तरफ अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव साल 2022 में अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक हजार रन पूरे करने से महज 35 रन दूर हैं। अगर जिंबाब्वे के खिलाफ उनका बल्ला रविवार को मेलबर्न में चल निकला तो वो एक साल में अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक हजार रन पूरे करने वाले पहले भारतीय और दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। सूर्यकुमार यादव से पहले ये उपलब्धि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हासिल कर सके हैं। रिजवान ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय टी20 में 1326 रन बनाए थे और इस मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल