लाइव टीवी

दो साल, 43 पारियों से कोई शतक नहीं..इस पर विराट से हुआ सवाल तो साफ शब्दों में दिया ऐसा जवाब

Updated Mar 27, 2021 | 06:28 IST

भारत-इंग्लैंड दूसरे वनडे मैच में एक बार फिर भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने शतक से चूक गए. लगातार दो मैचों में अर्धशतक लगा चुके कोहली ने 43 पारियों से कोई शतक नहीं लगाया है। इस पर उनसे सवाल हुआ, तो जवाब भी मिला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा वनडे में विराट कोहली फिर शतक से चूके
  • टीम इंडिया के कप्तान 43 पारियों से नहीं लगा पाए हैं शतक
  • कोहली ने अपने शतक के सूखे को लेकर जवाब दिया

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शुक्रवार को पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान 66 रनों की पारी खेली। वो एक बार फिर शतक से चूक गए हैं। दरअसल, अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके विराट कोहली 43 पारियों से सेंचुरी नहीं बना पाए हैं और ये इंतजार एक बार फिर बढ़ गया। उनके बल्ले से अर्धशतक तो निकल रहे हैं लेकिन शतक तक पहुंचते-पहुंचते वो आउट हो जा रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट से मिली हार के बाद कप्तान से जब उनके व्यक्तगित खेल और शतक के इंतजार पर सवाल किया गया तो उन्होंने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं। 

कोहली के 71वें शतक का इंतजार कर रहे लोगों को उन्होंने कहा कि वो कभी किसी व्यक्तिगत उपलब्धि को ध्यान में रखकर बल्लेबाजी नहीं करते हैं। कोहली ने इस बारे में कहा, ‘‘मैं जिंदगी में कभी शतक के लिये नहीं खेला और शायद यही वजह है कि मैंने इतने कम समय में इतने अधिक सैकड़े लगा दिये। टीम की जीत महत्वपूर्ण है। अगर मैं शतक लगाता हूं और टीम जीत हासिल नहीं करती तो वह कोई मायने नहीं रखता।’’

विराट कोहली की पिछला शतक

भारतीय स्टार बल्लेबाज व कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी शतक नवंबर 2019 में कोलकाता के ईडेन गार्डन में टेस्ट मैच खेलते हुए बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा था। उस मैच में उन्होंने 136 रनों की पारी खेली थी। जबकि उसी साल (2019) अगस्त में वनडे क्रिकेट में विराट ने पोर्ट ऑफ स्पेन में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 114 रन की पारी खेली थी। उसके बाद से उन्होंने कभी वनडे शतक भी नहीं जड़ा।

कप्तान कोहली अब तक अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करयिर में 22 हजार 811 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 70 शतक निकले हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में अब तक 43 शतक जड़े हैं और वो इस प्रारूप में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड (49 शतक) से छह शतक दूर हैं। जबकि टेस्ट क्रिकेट में उनके बल्ले से 27 शतक निकले हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल