लाइव टीवी

विराट कोहली ने लगाया खास शतक ! ऐसा करने वाले पांचवें भारतीय बने 

Updated Feb 09, 2022 | 13:08 IST

Virat Kohli 100th ODI in India: विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में मैदान पर उतरते ही अपना नाम दिग्गजों के स्पेशल क्लब में दर्ज कर लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • विराट कोहली खेल रहे हैं घरेलू सरजमीं पर अपना 100वां वनडे मैच
  • पिछले मुकाबले में विराट ने घरेलू सरजमीं पर पूरे किए थे 5 हजार रन
  • विराट कोहली घर पर 100 या उससे ज्यादा वनडे खेलने वाले पांचवें भारतीय

अहमदाबाद: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे मैच के लिए मैदान पर उतरते ही एक स्पेशल शतक पूरा कर लिया। विराट भारतीय सरजमीं पर 100 एकदिवसीय मैच खेलने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। 

विराट ने यह उपलब्धि करियर का 259वां वनडे मैच खेलते हुए हासिल की। रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले सीरीज से पहले वनडे मैच विराट का घरेलू सरजमीं पर 99वां मैच था। इस मैच के दौरान विराट ने घरेलू सरजमीं पर एकदिवसीय क्रिकेट में 8 रन की पारी खेलकर 5 हजार पूरे किए थे। ऐसे में सीरीज के दूसरे मैच में विराट के नाम एक और उपलब्धि मैदान पर उतरते ही दर्ज हो गई है।

घर पर 100वनडे खेलने वाले पांचवें भारतीय
विराट से पहले सचिन तेंदुलकर(164), एमएस धोनी(130), मोहम्मद अजहरुद्दीन(113) और युवराज सिंह(111) घरेलू घरती पर वनडे मैचों का शतक पूरा कर चुके हैं। ऐसे में विराट ने अपना नाम इन पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में दर्ज करा लिया है। विराट पिछले दो साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सैकड़ा नहीं जड़ सके हैं। अगर विराट अपने इस शतक का जश्न बल्ले के साथ मनाते हैं तो उनके फैन्स के लिए इससे बड़ा तोहफा और कुछ नहीं हो सकती। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल