लाइव टीवी

विराट कोहली और बेन स्‍टोक्‍स के बीच हुई जोरदार झड़प, अंपायरों ने किया बीच-बचाव, देखें वीडियो

Updated Mar 04, 2021 | 12:15 IST

Virat Kohli-Ben Stokes: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स के बीच जोरदार झड़प हुई। स्‍टोक्‍स ने बीच मैदान सिराज से कुछ बात की, जिसके बाद कोहली ने इंग्लिश ऑलराउंडर को कुछ कहा।

Loading ...
विराट कोहली की बेन स्‍टोक्‍स से हुई झड़प
मुख्य बातें
  • बेन स्‍टोक्‍स का भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है
  • स्‍टोक्‍स और सिराज ने छोटी झड़प के बाद एक-दूसरे को घूरकर देखा
  • भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने फिर स्‍टोक्‍स के साथ बातचीत की

अहमदाबाद: टीम इंडिया ने गुरुवार को चौथे व अंतिम टेस्‍ट के पहले दिन इंग्‍लैंड के खिलाफ शानदार शुरूआत की। अक्षर पटेल ने दोनों इंग्लिश ओपनर्स को पवेलियन भेजा तो सिराज ने जो रूट का शिकार किया। चौथे टेस्‍ट के पहले सत्र में खिलाड़‍ियों के बीच कुछ गर्मजोशी भी देखने को मिली। मोहम्‍मद सिराज और बेन स्‍टोक्‍स के बीच थोड़ा मामला गड़बड़ाया, जिसने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को इंग्लिश ऑलराउंडर का सामना करने के लिए मजबूर कर दिया।

स्‍टोक्‍स और कोहली के बीच मैदान पर जोरदार झड़प हुई। दरअसल, स्‍टोक्‍स ने सिराज के साथ कुछ झड़प की। कोहली इस दौरान अपनी बातचीत के समय मुस्‍कुराते हुए नजर आ रहे थे जबकि स्‍टोक्‍स गंभीर नजर आए। उन्‍होंने अपनी बातें सामने रखी थी। विराट कोहली और बेन स्‍टोक्‍स के बीच झड़प बढ़ती देख अंपायरों ने दख्‍लअंदाजी की और दोनों क्रिकेटरों को अलग-अलग किया। हालांकि, यहां अंत नहीं हुआ। सिराज और स्‍टोक्‍स ने कई बार एक-दूसरे को घूरकर देखा, लेकिन किसी ने भी सीमा का उल्‍लंघन नहीं किया।

यहां देखें उस घटना का वीडियो

इंग्‍लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्‍वान उस समय कमेंट्री कर रहे थे। वह पता करने की कोशिश कर रहे थे कि कोहली और स्‍टोक्‍स के बीच किस बात पर झड़प हुई। इसी बारे में स्‍वान ने पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर से भी राय ली। स्‍वाग ने कहा, 'ऐसा नहीं लगता कि दोस्‍ताना बातचीत हो रही है। फील्‍डर्स को बल्‍लेबाजों की बातचीत में नहीं आना चाहिए जब इस तरह की बातचीत मैदान में हो रही हो।'

वहीं गावस्‍कर ने कहा, 'उन्‍हें ऐसे ही जाने दो और आप अपना खेल खेलो। यह मुझे थोड़ा बचकाना लगा। इससे फील्डिंग टीम को फायदा मिलेगा क्‍योंकि बल्‍लेबाज का ध्‍यान भटक जाएगा। इस समय विराट कोहली को कोई नुकसान नहीं क्‍योंकि वह फील्डिंग कर रहे हैं। मगर एक बल्‍लेबाज के रूप में अगर आपका ध्‍यान भटका तो आपको अगली गेंद का सामना करने में दिक्‍कत होगी। आपका पूरा ध्‍यान नहीं होगा तो गेंद पर नजर नहीं रहेगी।'

मैच का हाल

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है। इंग्‍लैंड ने लंच तक 25 ओवर में तीन विकेट खोकर 74 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया ने तीसरे टेस्‍ट की तुलना में अपनी प्‍लेइंग इलेवन में केवल एक बदलाव किया है। जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्‍मद सिराज को शामिल किया गया है। वहीं इंग्‍लैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। स्‍टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर की जगह डान लॉरेंस व डॉम बेस को शामिल किया गया है।

बता दें कि चार मैचों की सीरीज में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 2-1 से आगे है। चेन्‍नई में खेले गए पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने 227 रन से जीत दर्ज की थी। इसके बाद भारतीय टीम ने चेन्‍नई में खेले गए दूसरे टेस्‍ट को 317 रन से जीता। फिर अहमदाबाद में खेले गए डे/नाइट टेस्‍ट को भारतीय टीम ने दूसरे ही दिन 10 विकेट से जीत लिया था। भारतीय टीम को अगर आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो उसे यह टेस्‍ट कम से कम ड्रॉ कराना होगा। अगर वह मुकाबला ड्रॉ कराने या जीतने में सफल हुई तो डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में न्‍यूजीलैंड से भिड़ेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल