लाइव टीवी

IND vs AUS T20 Series: नेट्स पर विराट ने जमकर बहाया पसीना, पहले मुकाबले से पहले जाहिर किए अपने इरादे

Updated Sep 18, 2022 | 22:32 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के आगाज से पहले मोहाली में नेट्स पर विराट कोहली ने शानदार शॉट्स के जरिए अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

Loading ...
मोहाली में अभ्यास करते विराट कोहली( साभार BCCI)
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए हैं तैयार
  • मोहाली में पहले अभ्यास सत्र में विराट ने जमकर किया अभ्यास
  • विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार है रिकॉर्ड

मोहाली: हाल ही में यूएई में आयोजित एशिया कप के दौरान खराब फॉर्म से उबरने के बाद घर पर अपने फेवरेट टीम ऑस्ट्रेलिया का सामना करने को तैयार हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आगाज मंगलवार को मोहाली में होने जा रहा है। 

स्पिनर्स और पेसर्स दोनों के छुड़ाए छक्के
टीम इंडिया रविवार को सीरीज के पहले टी20 के लिए मोहाली में पहले अभ्यास सत्र के लिए उतरे तो सबकी नजरें विराट कोहली पर थीं। विराट ने मैदान पर जमकर पसीना बहाया और अपने इरादे विरोधी टीम के सामने जाहिर कर दिए। विराट ने अभ्यास सत्र के दौरान तेज गेंदबाजों के खिलाफ जमकर पुल शॉट्स खेले। वहीं स्पिनर्स के खिलाफ विराट ने आगे निकलकर शॉट्स खेले। विराट अभ्यास के दौरान पूरी तरह लय में नजर आ रहे थे। तेंज गेंदबाजों के खिलाफ विराट का पूरा ध्यान शॉर्ट गेंदों पर पुल शॉट खेलने पर था। 

एशिया कप के फॉर्म के जारी रहने की है उम्मीद
एशिया कप के दौरान विराट कोहली शानदार फॉर्म में थे। मैच दर मैच उनका आत्मविश्वास बढ़ता गया। अफगानिस्तान के खिलाफ जिस मुकाबले में विराट ने शतक जड़ा उसमें वो राशिद खान जैसे मंझे हुए गेंदबाज की गेंद पर क्रीज के बाहर निकलकर शॉट्स खेल रहे थे। वही झलक एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले नजर आ रही थी।

साल 2016 में मोहाली में खेली थी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार पारी 
विराट कोहली के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में मोहाली का मैदान काफी यादगार रहा है। उन्होंने साल 2016 के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 82 रन की यादगार पारी खेली थी। विराट एक बार फिर उसी मैदान पर पहुंचे हैं। ऐसे में प्रशंसक उनसे एक बार फिर वैसी ही पारी खेलने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। 

शानदार है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट का रिकॉर्ड
विराट कोहली को पहले ही अपनी टीम के लिए पैट कमिंस खतरा बताते हुए कह चुके हैं कि वो ऑस्ट्रेलिया के सामने इस सप्ताह कड़ी चुनौती पेश करेंगे। विराट का रिकार्ड टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार रहा है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 19 टी20 की 19 पारियों में 6 बार नाबाद रहते हुए 59.83 के औसत और 146.23 के स्ट्राइक रेट से 718 रन बनाए हैं। इसमें 7 अर्धशतक शामिल हैं और उनका कंगारुओं के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 90 रन रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल