लाइव टीवी

तीसरे वनडे में जीत के बाद टीम इंडिया और जीत के स्टार्स से प्रभावित हुए विराट, शमी और लक्ष्मण

Updated Jul 18, 2022 | 13:16 IST

India vs England 3rd ODI: भारत-इंग्लैंड तीसरे वनडे मैच में हार्दिक पांड्या और रिषभ पंत के शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया को मिली जीत से विराट कोहली, मोहम्मद शमी और वीवीएस लक्ष्मण भी प्रभावित दिखे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली और मोहम्मद शमी
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा वनडे
  • रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन से प्रभावित विराट कोहली
  • शमी और वीवीएस लक्ष्मण ने भी जाहिर की अपनी खुशी

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में रविवार को खेले गए तीसरे व अंतिम वनडे मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारत ने 2-1 से सीरीज भी जीत ली। तीसरे वनडे में मैन ऑफ द मैच रिषभ पंत के धमाकेदार शतक और हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। खराब फॉर्म से जूझ रहे दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों व पूरी टीम के प्रदर्शन से प्रभावित दिखे और तारीफ की।

विराट कोहली ने कू एप पर जीत का जश्न मनाते हुए टीम इंडिया के कैप्शन में लिखा, "शानदार रन चेज और शानदार सीरीज।" वहीं, मोहम्मद शमी ने भी तीसरे वनडे में भारतीय टीम को जीत के लिए बधाई दी। शमी ने कू ऐप पर कहा, "टीम को बधाई। अच्छे खिलाड़ियों ने टी20, वनडे सीरीज जीती।"

इसके अलावा, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि पंत और पांड्या के बीच साझेदारी ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में वापसी करने में मदद की।

ये भी पढ़ेंः तीसरे वनडे में जीत के बाद रोहित शर्मा ने बताया टीम इंडिया का 'वर्ल्ड कप' प्लान

तीसरे वनडे मैच में 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय पर टीम इंडिया 38 रन पर थी, जहां उन्होंने अपने तीन मुख्य खिलाड़ियों के विकेट खो दिए थे, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन और कोहली का विकेट शामिल था। तीन मुख्य खिलाड़ियों का विकेट गंवाने के बाद टीम के अन्य बल्लेबाजों ने सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, जहां पांड्या ने पंत के साथ 115 गेंदों पर शानदार 133 रनों की साझेदारी की और खुद 55 गेदों पर 71 रन की पारी खेली।

भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.1 ओवर में ही 2-1 से सीरीज जीत ली। पंत ने इस दौरान अपना पहला वनडे शतक बनाकर भारत को जीत दिलाई। हार्दिक पांड्या ने शानदार अर्धशतक के साथ गेंदबाजी के दौरान मैच में 4 विकेट भी झटके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल