लाइव टीवी

विराट कोहली ने एडिलेड में फिर किया धमाका, बांग्‍लादेशी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए जमाया अर्धशतक

Updated Nov 02, 2022 | 15:51 IST

Virat Kohli half century vs Bangladesh: भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 44 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। कोहली की पारी की मदद से भारत ने 184/6 का स्‍कोर बनाया।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया
  • विराट कोहली टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने
  • कोहली ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 44 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए

एडिलेड: भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली का मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। कोहली ने बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप के सुपर-12 राउंड में बांग्‍लादेश के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। कोहली का मौजूदा टूर्नामेंट में यह तीसरा अर्धशतक रहा। भारतीय बल्‍लेबाज ने 44 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। उनकी पारी की मदद से भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए।

कोहली जब क्रीज पर आए तब भारतीय टीम का स्‍कोर 11 रन पर एक विकेट था। यहां से उन्‍होंने केएल राहुल (50) के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। राहुल के आउट होने के बाद कोहली को सूर्यकुमार यादव (30) का साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। कोहली अंत तक क्रीज पर जमे रहे और भारत को विशाल लक्ष्‍य तक पहुंचाया। एडिलेड में हमेशा से ही कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा है और एक बार फिर वो इस मैदान पर धमाका करने में कामयाब रहे।  

विराट कोहली ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया। इससे पहले उन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ मेलबर्न में नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। फिर नीदरलैंड्स के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए थे। विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी स्‍थापित किया। कोहली टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। कोहली ने श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली के टी20 वर्ल्‍ड कप में 25 मैचों में 1065 रन हो गए हैं। महेला जयवर्धने ने टी20 वर्ल्‍ड कप में कुल 31 मैच खेले, जिसमें 39.07 की औसत और 134.74 के स्‍ट्राइक रेट से 1016 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 100 रन था।

टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में वेस्‍टइंडीज के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर क्रिस गेल तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। गेल ने 33 मैचों में दो शतक और सात अर्धशतक की मदद से 965 रन बनाए। भारत के कप्‍तान रोहित शर्मा 37 मैचों में 9 अर्धशतक की मदद से 921 रन बनाकर इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। श्रीलंका के पूर्व ओपनर तिलकरत्‍ने दिलशान 35 मैचों में 6 अर्धशतकों की मदद से 897 रन बनाकर टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल