लाइव टीवी

IND vs BAN: लिटन दास की भारत के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी, जड़ा रिकॉर्डतोड़ अर्धशतक

Updated Nov 02, 2022 | 17:14 IST

Liton Das fifty, India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 विश्व कप 2022 के मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास ने टी20 विश्व कप 2022 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
लिटन दास का धमाकेदार अर्धशतक
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2022
  • लिटन दास का धमाकेदार पचासा
  • भारत के खिलाफ खेली रिकॉर्डतोड़ पारी

India vs Bangladesh, T20 World Cup 2022: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में बुधवार को बांग्लादेशी टीम के बल्लेबाज लिटन दास ने अपने तमाम फैंस का दिल जीत लिया। लिटन दास ने अपने देश के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज पचासा जड़ा। उन्होंने मोहम्मद अशरफुल के बाद दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा है।

भारत के खिलाफ इस टी20 विश्व कप मैच में बांग्लादेश को भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब देने उतरे बांग्लादेशी ओपनर्स में लिटन दास ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। दास ने महज 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और इस प्रारूप में अपने देश के लिए दूसरा सबसे तेज पचासा जड़ने का रिकॉर्ड बनाया।

वो इस मामले में पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल के बाद दूसरे नंबर पर आ गए हैं। अशरफुल ने 2007 टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 गेंदों पर ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा था। जबकि लिटन दास ने ये कमाल 21 गेंदों में किया। लिटन दास ने 27 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

इसके अलावा लिटन दास ने भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। इस मामले में रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन के नाम दर्ज है जिन्होंने इसी साल भारत के खिलाफ हैदराबाद टी20 में 19 गेंदों में पचासा जड़ा था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल