लाइव टीवी

10 साल से क्रिकेट फैंस को मिल रहा धांसू 'न्यू ईयर गिफ्ट', अब 2022 में कौन सा भारतीय क्रिकेटर करेगा ये कमाल

Updated Jan 02, 2022 | 13:18 IST

First international century in each year for India since 2012: भारतीय खिलाड़ियों के पास दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट में एक खास उपलब्धि अपने नाम करने का मौका होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
विराट कोहली, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा।
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज
  • 3 जनवरी से दूसरे टेस्ट मैच शुरू होगा
  • भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला सोमवार से खेलेगी। यह मैच जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडिम में होगा। पहला टेस्ट जीत चुकी विराट सेना की नजर अब दूसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। अगर भारत ऐसा करने में कामयाब हो जाता है तो नए साल में भारतीय फैंस के लिए यह खास गिफ्ट होगा। दरअसल, भारत की यह दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर पहले टेस्ट सीरीज जीत होगी। साथ ही क्रिकेट फैंस को उस धांसू 'न्यू ईयर गिफ्ट' की भी उम्मीद होगी, जो उन्हें मौजूदा टीम के खिलाड़ियों से पिछले 10 साल से मिल रहा है।

2022 में कौन सा क्रिकेटर करेगा ये कमाल?

2012 के बाद से भारत के लिए हर साल पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जमाने वाले बल्लेबाज इस समय दक्षिण अफ्रीका (एक प्लेयर को छोड़कर) के दौरे पर हैं। बता दें कि रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण दौरे से बाहर हैं। ऐसे में सभी की निगाहें यह देखने पर टिकी होंगी कि 2022 में कौन सा क्रिकेटर भारत की ओर से पहली इंटरनेशनल सेंचुरी जड़ने का कमाल करेगा। गौरतलब है कि भारत की ओर से 2012, 2013, 2014 में विराट कोहली ने पहला अंतरराष्ट्रीय शतक ठोका था। केएल राहुल ने 2015 और रोहित ने 2016 में इस कारनामे को अंजाम दिया। वहीं, कोहली ने फिर 2017 और 2018 में ऐसा किया। चेतेश्वर पुजारा ने 2019 में इस कीर्तिमान को छुआ था। रोहित ने 2020 और 2021 में इस उपलब्धि को अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: सेंचुरियन में मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद केएल राहुल ने खोला अपनी सफलता का राज

क्या कोहली खत्म कर पाएंगे शतकीय सूखा?

कोहली ने पिछले 25 महीनों में कई अहम पारियां खेली हैं, लेकिन वह सैकड़ा जमाने में कामयाब नहीं हो सके हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय शतक नवंबर, 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में जड़ा था। उन्होंने तब कोलकाता में बांग्लादेश के सामने 136 रन की पारी खेली थी। वह अपने करियर में 70 अंतरराष्ट्रीय शतक (टेस्ट में 27 और वनडे में 43) बना चुके हैं। कोहली अब नए साल में नए सिरे से शुरुआत करने की फिराक में होंगे। दूसरी ओर, पुजारा भी लय में लौटने की कोशिश करेंगे। हालांकि, केएल राहुल इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। वह सीरीज के पहले टेस्ट में सेंचुरी बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच बने थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल