लाइव टीवी

273 मिनट का धमाल..आज सोशल मीडिया पर छा गए विराट कोहली, आखिर कमाल ही ऐसा किया है !

Updated Jan 11, 2022 | 21:46 IST

Virat Kohli's slowest test fifty, India vs South Africa third test, Capetown: केपटाउन में मंगलवार को शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने एक साहसी और रिकॉर्डतोड़ पारी खेली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
केपटाउन टेस्टः विराट कोहली की शानदार अर्धशतकीय पारी
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्ट मैच - केपटाउन
  • विराट कोहली ने खेली संघर्षपूर्ण पारी, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे सलाम
  • कोहली ने खेली अपनी सबसे धीमी टेस्ट पारी

Virat Kohli's new test record: केपटाउन के न्यूलैंड्स में मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका और मेहमान टीम इंडिया के बीच तीसरा व निर्णायक टेस्ट मैच शुरू हुआ। इस मुकाबले में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी भी हुई जो दूसरे टेस्ट से बाहर रहे थे। भारतीय टीम जब पहली पारी में उतरी तो 33 रन के अंदर दोनों ओपनर केएल राहुल (12) और मयंक अग्रवाल (15) पवेलियन लौट गए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा का साथ देने पिच पर उतरे भारतीय कप्तान विराट कोहली, जिन्होंने लाजवाब पारी खेलकर फैंस का दिल जीत लिया।

विराट कोहली काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं, लंबा समय हो गया है जब आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट के बल्ले से शतक देखा हो। इस चीज का दबाव उन पर लगातार बढ़ता जा रहा था। मंगलवार को विराट कोहली अपने शतक से तो चूक गए लेकिन उन्होंने एक ऐसी पारी खेली जो काफी वाहवाही बटोर रही है। विराट कोहली ने 201 गेंदों में 79 रनों की पारी खेल। उन्होंने 273 मिनट तक बल्लेबाजी की जिसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। ये उन्हीं की पारी थी कि बाकी बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया ने सिमटने से पहले 223 रन बनाए।

दूसरा सबसे धीमा टेस्ट अर्धशतक

विराट कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान 159 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का 28वां अर्धशतक पूरा किया। ये उनके करियर का दूसरा सबसे धीमा पचासा साबित हुआ। उनका सबसे धीमा टेस्ट अर्धशतक 2012 में नागपुर टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ आया था जब वो पूरी लय में थे। उस मैच में विराट ने 171 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

सोशल मीडिया पर फैंस ने किए ऐसे-ऐसे ट्वीट

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के लिए पिछले कुछ महीने खास नहीं रहे हैं। मैदान के अंदर जहां वो बल्ले से संघर्ष करते नजर आए हैं, वहीं मैदान के बाहर विवादों और कप्तानी छोड़ने व कप्तानी छीने जाने को लेकर चर्चा में बने रहे। ऐसी स्थिति में भी भारतीय क्रिकेट फैंस ने उनका साथ नहीं छोड़ा और मंगलवार को खेली गई पारी सामने आते ही फैंस ने भी सोशल मीडिया पर अपने प्यार की बारिश करते हुए विराट कोहली को फिर से लय में लौटने का हौसला दिया। ये हैं फैंस के कुछ ट्वीट..

भारतीय टीम ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में पहला टेस्ट मैच शानदार अंदाज में जीता था जिसमें विराट कोहली टीम की अगुवाई कर रहे थे। लेकिन दूसरे टेस्ट में विराट पीठ में दर्द के कारण नहीं खेल सके और भारत ने वो मैच गंवा दिया।

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली का बल्ला फिर उगलने लगा रन, ऐसा रहा उनका 28वां टेस्ट पचासा

अब इस तीसरे व निर्णायक टेस्ट मैच में अगर टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करके जीत दर्ज करने में सफल रही तो दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल भी पूरा हो जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल