लाइव टीवी

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के कोच ने नए कप्तान रोहित शर्मा को दे डाली ऐसी नसीहत

Updated Feb 23, 2022 | 07:00 IST

Virat Kohli's childhood coach advise to Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा को एक सलाह दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रोहित शर्मा और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने दिया बयान
  • टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बोले राजकुमार शर्मा
  • विराट के कोच ने कप्तान रोहित शर्मा को दी नसीहत

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा दिया था तब इस फैसले को लेकर सबका अलग-अलग पक्ष था। कोई इसको सही मान रहा था और कोई नहीं। ऊपर से बीसीसीआई के साथ विराट के मतभेद भी खुलकर सामने आए जिसने चर्चा को और हवा दे दी। अब तीनों प्रारूपों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के कप्तान बन गए हैं और इसीलिए अब वो मैदान पर काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। रोहित शर्मा को लेकर विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने एक सलाह व नसीहत दी है।

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज में स्टंप माइक के जरिए मैदान पर मौजूद भारतीय खिलाड़ियों की आवाजें काफी स्पष्ट रूप से सुनाई दे रही थीं। इसमें कई बार कुछ अपशब्द भी थे। वहीं रोहित शर्मा भी कई बार खीझ में काफी कुछ कहते नजर आए। फिर चाहे वो फील्डिंग लगाते समय युजवेंद्र चहल पर गुस्सा करना हो या फिर कैच छोड़ने पर भुवनेश्वर कुमार पर गुस्सा जाहिर करना।

इसके अलावा बल्लेबाजी के दौरान रन ना दौड़ पाने पर रोहित शर्मा अपने युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन पर भी गुस्सा निकालते दिखे। आमतौर पर फैंस ने रोहित शर्मा को अब तक एक बेहद शांत खिलाड़ी के रूप में देखा था लेकिन कप्तान बनने के बाद रोहित थोड़ा आक्रामक हो गए हैं और ये सबकी नजरों में भी आ रहा है। इसी को लेकर विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

'खेलनीति' यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान राजकुमार शर्मा ने रोहित शर्मा को नसीहत देते हुए कहा, "रोहित शर्मा एक कूल कप्तान माने जाते हैं, लेकिन हाल में हमने उनको मैदान पर काफी गुस्सा होते देखा है। उसको सार्वजनिक रूप से अपने साथी खिलाड़ियों पर गुस्सा करने से बचना होगा। अगर कोई खिलाड़ी गलती करता है तो उन्हें उसको शांति से समझाना चाहिए।"

ये भी पढ़ेंः जो कमाल धोनी और विराट मिलकर नहीं कर पाए, वो अकेले रोहित शर्मा ने कर दिखाया

इसके अलावा रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर राजकुमार शर्मा ने कहा, "विराट और रोहित को साथ काम करते देख अच्छा लग रहा है। हमने ये पहले भी देखा था जब विराट कप्तान थे। वो डेथ ओवरों में डीप में फील्डिंग किया करते थे और एमएस धोनी बीच में खड़े होकर चीजों को संचालित करते थे।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल