लाइव टीवी

IND vs PAK: वीरेंद्र सहवाग बोले- पाकिस्तान की जीत पर देश में पटाखे फूट सकते हैं तो दिवाली पर दिक्कत क्या है

Updated Oct 25, 2021 | 16:06 IST

India vs Pakistan T20 World Cup Match: भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग का एक ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। उन्होंने यह ट्वीट सोमवार को किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
वीरेंद्र सहवाग
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप के सुपर-12 राउंटर मुकाबले खेले जा रहे हैं
  • भारतीय टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शिकस्त मिली
  • रविवार को भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के अभियान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम को रविवार को सुपर-12 राउंड के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का समाना करना पड़ा। पाकिस्तान की विश्व कप (वनडे,टी20) में भारत के खिलाफ यह पहली जीत है। भारत की शिकस्त के बाद देश के कुछ हिस्सों में कथित तौर पर पटाखे फोड़ने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे छोड़े जाने को लेकर रिएक्ट किया है।

'अच्छा वो क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे'

सहवाग का कहना है कि देश में पटाखे बैन हैं पर अब कहां से आ गए। उन्होंने कहा कि लोगों को सिर्फ सारी बुराई दिवाली पर पटाखे फोड़ने में ही नजर आती है। सहवाग ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा, 'दिवाली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध है मगर कल (रविवार) भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े गए। अच्छा वो क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे। तो फिर दिवाली पर पटाखों से दिक्कत क्या है। पाखंड क्यों, सारा ज्ञान तब ही याद आता है।' बता दें कि सहवाग के ट्वीट पर यूजर्स के लगातार रिएक्श आ रहे हैं और कुछ ही घंटों में एक लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।  

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान का दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आमना-सामना हुआ था। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही मैच अपने नाम कर लिया था। कप्तान बाबर आजम (68) और मोहम्मद रिजवान (79) ने टिककर बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल