लाइव टीवी

आईसीसी की खास वोटिंग अकादमी में पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण और पत्रकार मोना पार्थसारथी को मिली जगह

Updated Feb 02, 2021 | 20:53 IST

VVS Laxman and Mona Parthsarthi in ICC Voting Academy: आईसीसी की वोटिंग अकादमी में वीवीएस लक्ष्मण और मोना पार्थसारथी को जगह मिली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
VVS Laxman

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पहले सर्वश्रेष्ठ मासिक खिलाड़ी का चयन करने वाली वोटिंग अकादमी में भारत से पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और अनुभवी खेल पत्रकार मोना पार्थसारथी को जगह मिली है। आईसीसी ने मंगलवार को इन पुरस्कारों के लिए नामित खिलाड़ियों की घोषणा की। पुरुष वर्ग में आस्ट्रेलिया में भारत की एतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों में शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को नामित किया गया है।

महिला क्रिकेटरों में पाकिस्तान की डायना बेग के अलावा दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल तथा मारिजेन केप को इस मासिक पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। वोटिंग अकादमी में क्रिकेट परिवार के जाने माने सदस्यों को जगह मिली है जिसमें वरिष्ठ पत्रकार, पूर्व खिलाड़ी, प्रसारणकर्ता और आईसीसी हॉल आफ फेम के कुछ सदस्य शामिल हैं जो मुख्य रूप से विजेता का फैसला करेंगे।

वोटिंग अकादमी में भारत से लक्ष्मण और मोना पार्थसारथी के अलावा अफगानिस्तान से हमीद कयूमी और जावेद हमीम, आस्ट्रेलिया से एडम कोलिन्स और लिसा स्थालेकर, बांग्लादेश से तारिक महमूद और मोहम्मद इसाम तथा इंग्लैंड से कलिका मेहता और क्लेयर टेलर को जगह मिली है।

आयरलैंड से इयान कलेंडर और इसोबेल जॉयस, न्यूजीलैंड से मार्क गेंटी और जॉन राइट, पाकिस्तान से सोहेल इमरान और रमीज राजा, दक्षिण अफ्रीका से फिरदोस मूंडा और जोंटी रोड्स, श्रीलंका से चंपिका फर्नांडो और रसेल आर्नोल्ड, वेस्टइंडीज से इयान बिशप और एंडी रॉबर्ट्स, जिंबाब्वे से ट्रिस्टन होम और मपुमेलो मबंग्वा के अलावा एकेएस सतीश और प्रेस्टन मोमसन को भी वोटिंग अकादमी में जगह मिली है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल